आईपीओ

कमजोर मार्केट में 2% चढ़ा सुजलॉन शेयर, जानें इसके पीछे का कारण

आज कमजोर मार्केट सेंटिमेंट के बावजूद, सुजलॉन के शेयर रॉकेट की स्पीड से बढ़ रहे हैं, जो विंड टर्बाइन बनाने वाली कंपनी हैं। इसमें MSCI के ग्लोबल स्टैंडर्ड इंडेक्स में सुजलॉन के लिए पॉजिटिव बदलाव की संभावना है, जिसके चलते खुदरा में शेयरों की खरीदारी में वृद्धि हुई है। शेयरों की मूल्य में दिनभर की बढ़ोतरी के चलते सुजलॉन एनर्जी के स्टॉक 1.80 फीसदी उछलकर 39.10 रुपये तक पहुंचा है। दिन के आखिरी में, बीएसई पर शेयर 0.60 फीसदी की बढ़त के साथ 38.64 रुपये पर बंद हुआ है। मार्केट में होने वाले MSCI इंडेक्स रिव्यू के नतीजों के बाद, और भी बदल सकते हैं शेयरों की स्थिति, इसलिए निवेशकों को अलर्ट रहना उचित है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

सुजलॉन एनर्जी: नए हाइट्स की ओर पलटते हुए

आज के कमजोर मार्केट सेंटिमेंट के बावजूद, सुजलॉन एनर्जी के शेयर धूमधाम से बढ़ रहे हैं, खासकर MSCI के ग्लोबल स्टैंडर्ड इंडेक्स में इसके लिए एक पॉजिटिव बदलाव की संभावना होने के कारण। MSCI जल्दी ही इंडेक्स रिव्यू के नतीजे जारी करेगा, जिसमें सुजलॉन को जोड़ा जा सकता है, और इसके शेयरों की खरीदारी में वृद्धि हुई है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now
suzlon energy stock increment

शेयर मूल्य में उछाल और निवेश की संभावना

खरीदारी के प्रेरणा से सुजलॉन एनर्जी के स्टॉक मूल्य में 1.80 फीसदी की उछाल के साथ 39.10 रुपये तक पहुंचा है और दिन के आखिरी में 0.60 फीसदी की बढ़त के साथ 38.64 रुपये पर बंद हुआ है।

Electric बस बनने वाली कंपनी के शेयर में आई तेज़ी, 1 साल में पैसा हुआ डबल

MSCI इंडेक्स में शामिल होने पर निवेश की संभावना

एक बार MSCI इंडेक्स में शामिल होने पर, सुजलॉन एनर्जी को भारी निवेश मिल सकता है और निवेशकों को यह सुनिश्चित होने में मदद मिलेगी कि वे उच्चतम से उच्चतम लाभ हासिल कर पा रहे हैं।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

AMFI मिडकैप कैटेगरी में शामिली होने का एलान

इसके अलावा, एमएससीआई जनवरी 2024 में शेयरों को अपनी मिडकैप कैटेगरी में शामिल करने की योजना बना रहा है, जिससे निवेशकों को और भी आत्मविश्वास होगा।

यह IPO मचाएगा धमाल! ₹500 के करीब पहुँचा GMP

Suzlon के शेयरों में शानदार बढ़ोतरी: 8 महीने में 463% उछाल

सुजलॉन के शेयरों ने इस साल धूमधाम से उछला हैं, बनकर मल्टीबैगर। 28 मार्च 2023 में 6.96 रुपये के निचले स्तर से, 8 नवंबर 2023 को 39.30 रुपये के हाई स्तर तक पहुंच गए हैं। यानी, निवेशकों की पूंजी में आठ महीने से भी कम समय में 463% से अधिक की बढ़ोतरी हुई है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

Goldman का भरोसा:

Goldman Sachs की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय शेयरों पर विश्वास बना रहता है, जबकि चाइनीज स्टॉक्स को रेटिंग में कमी देखी गई है

ओवरबॉट RSI और उच्च वोलैटिलिटी

तकनीकी दृष्टिकोण से, 14 दिनों का RSI 79 है, जिसे ओवरबॉट माना जा रहा है, इससे यह सुझाव है कि कोरेक्शन की संभावना है। इसके बीटा 1.7 है, जिससे वोलैटिलिटी की ऊचाई प्रकट हो रही है।

Sahara Hospital बिक्री को तैयार, जानें कौन बनेगा इसका अगला मालिक ?

सुजलॉन की सेहत मजबूत:

वित्तीय दृष्टिकोण से, सुजलॉन ने हाल ही में क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट के माध्यम से अपनी बैलेंस शीट को नेट डेट फ्री बनाई है और उसके बुक्स में 600 करोड़ रुपये का नेट कैश सरप्लस है।

अगला कदम: निवेश में सावधानी और समझदारी

निवेशकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है कि यह शानदार प्रदर्शन के बावजूद, निवेश में सावधानी और समझदारी बनाए रखें ताकि वे अगले कदम में भी सफलता की ऊँचाइयों को छू सकें।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button