आईपीओ

अरे बाप रे! इस EV शेयर ने किया कमाल, 144% चढ़ा भाव – A1 Factor

ev share new update today 28 dec: बुधवार को शेयर बाजार में ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड के शेयरों में 0.51 प्रतिशत की बढ़ोतरी होकर 1,261.50 रुपये पर पहुंच गए। इस उच्चतम स्तर पर शेयरों ने साल-दर-साल (YTD) आधार पर 143.51 प्रतिशत का रिटर्न दिखाया है।

कंपनी के शेयरों की इस तेजी के पीछे कई कारण हैं। इस साल, कंपनी ने लगातार कई बड़े ऑर्डर प्राप्त किए हैं और हाइड्रोजन बस के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के साथ साझेदारी का भी एलान किया है। इससे शेयरों में उच्चतम स्तरों की दिशा में तेजी आई है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now
ev share new update

हालांकि, सेपर इस समय अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर से 1,465 रुपये पर 13.89 प्रतिशत नीचे ट्रेड कर रहा है, लेकिन यह वृद्धि का संकेत है। 13 जुलाई, 2023 को शेयर ने अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंचा था, जिससे इसमें बढ़ती रुचि का पत्ता चलता है।

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक शेयर्स: तकनीकी एनालिसिस द्वारा विश्लेषण

तकनीकी एनालिस्ट के अनुसार, ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक शेयर में सकारात्मक संकेत है। एक्सपर्ट का कहना ​​है कि तत्काल समर्थन 1,200 रुपये के आसपास है और आगे की तेजी के लिए 1,345 रुपये के स्तर से ऊपर का निर्णायक उल्लंघन आवश्यक है।

एंजेल वन में तकनीकी और डेरिवेटिव के वरिष्ठ शोध विश्लेषक ओशो कृष्ण के अनुसार, ‘ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक ने चालू कैलेंडर वर्ष में 400 रुपये से 1400 रुपये के उप-स्तर तक भारी उछाल के बाद समय-वार सुधार चरण में प्रवेश किया है।

शेयर 21.1-डीईएमए के पास अपने समेकन के साथ एक मजबूत दृष्टिकोण रखता है। 1,300-1,320 रुपये से ऊपर की स्थायी खरीदारी से काउंटर में रैली के अगले चरण की संभावना है। इसमें वृद्धि की संकेत है, और एक मजबूत दृष्टिकोण के साथ, एक्सपर्ट समय-समय पर शेयरों के समर्थन और प्रतिस्थापन स्तरों का मूल्यांकन करते रहते हैं।

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक शेयर: तकनीकी विश्लेषण और निवेश की सुझावात

प्रभुदास लीलाधर के तकनीकी अनुसंधान एनालिस्ट शिजू कुथपालक्कल ने बताया कि ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक शेयर के लिए निवेशक 1,237 रुपये पर स्टॉप लॉस रखते हुए 1,315 रुपये के निकट अवधि के टारगेट प्राइस की उम्मीद कर सकते हैं। उनकी अनुसंधान अनुसार, समर्थन स्तर 1,225 रुपये हो सकता है जबकि प्रतिरोध स्तर 1,300 रुपये पर होगा।

एनंडएन राथी शेपर्स एंड स्टॉक ब्रोकर्स के सीनियर मैनेजर टेक्निकल रिसर्च, जिगर एस पटेल ने कहा, “समर्थन 1,225 रुपये और प्रतिरोध 1,300 रुपये पर होगा। एक महीने के लिए अपेक्षित ट्रेडिंग रेंज 1,180 रुपये और 1,350 रुपये के बीच होगी। इस तकनीकी विश्लेषण के अनुसार, निवेशक विचारशीलता बनाए रखकर और निर्दिष्ट स्तरों के साथ सावधानीपूर्वक निवेश की नीति बना सकते हैं।

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक शेयर: एक्सपर्ट एआर रामचंद्रन की सलाह

टिप्स2 ट्रेड्स के एआर रामचंद्रन ने ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक शेयर के बारे में कहा कि इसका दैनिक चार्ट 1,345 रुपये पर मजबूत प्रतिरोध के साथ थोड़ी तेजी में है। उनकी सलाह के अनुसार, आने वाले समय में अगला प्रतिरोध 1,410 रुपये पर होगा।

इसके अलावा, एआर रामचंद्रन ने बताया कि काउंटर 5-दिवसीय, 10, 20-30, 50, 100, 150- और 200-दिवसीय सरल चलती जऔसत (एसएमए) से अधिक पर कारोबार कर रहा है। उनकी विशेषज्ञता के आधार पर, निवेशकों को ध्यान रखने के लिए एक्सपर्ट ने विभिन्न स्तरों और संकेतों की जांच की है, जो आने वाले चरणों में विचारशीलता और निवेश में मदद कर सकते हैं।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button