स्टॉक टारगेट

इस Stock ने दिया पिछले 5 साल में 1100% रिटर्न, Suzlon के बाद अब लोगों को इनपे है निगाहें

पिछले कुछ सालों में, निवेशकों के लिए कुछ स्टॉक्स ऐसे हैं जो मल्टीबैगर साबित हो गए हैं, और उनमें से एक है KPIT Technologies. पिछले 3 सालों में, यह स्टॉक मल्टीबैगर रिटर्न देने में सफल रहा है, और पिछले 5 सालों के दौरान, यहां निवेश करने वालों को लगभग 1,000% यानी करीब 11 गुना से ज्यादा का रिटर्न मिला है।

अगर करीब 3 साल पहले किसी ने इस स्टॉक में 1 लाख रुपए निवेश किया होता और अब भी इसमें निवेशित रहता, तो उनकी निवेश मूल्य अब तक 10.57 लाख रुपए होता। KPIT Technologies ने निवेशकों को बड़ा आलस्यपूर्ण रिटर्न दिया है, और यह दर्शाता है कि अच्छे स्टॉक्स का चयन किसी के लिए धन वृद्धि का एक महत्वपूर्ण माध्यम हो सकता है। यदि आप निवेश की दिशा में सोच रहे हैं, तो KPIT Technologies का एक नजदीकी अध्ययन करने के लिए समय हो सकता है। यह स्टॉक अपने निवेशकों को सफलता की ओर ले जा सकता है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

Sensex के बावजूद KPIT Technologies का दमदार प्रदर्शन

सेंसेक्स के 60% के अंतर में KPIT Technologies ने धांसू प्रदर्शन किया है। हाल ही में, इस स्टॉक ने 1,238 रुपए प्रति शेयर का रिकॉर्ड ऊपरी स्तर पर पहुंचा है, जो निवेशकों के लिए खुशियों की खबर है। हालांकि, पिछले साल, 19 अक्टूबर को, यह स्टॉक 615.40 रुपए के साथ 52-हफ्ते के निचले स्तर पर गिरा था, लेकिन इसकी बड़ी वापसी ने निवेशकों को विश्वास दिलाया कि KPIT Technologies का दमदार प्रदर्शन आज भी जारी है।

KPIT Technologies: एक बेहद चमकता हुआ निवेश

2023 में KPIT Technologies के प्रदर्शन का मिजाज उत्कृष्ट रहा है। इस स्टॉक की मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 32.5 हजार करोड़ रुपए है और टेक्निकल स्तर पर देखा जाए, तो इसका RSI 62 पर है, इससे प्रकट होता है कि यह स्टॉक न तो ओवरबॉट या ओवरसोल्ड है। शुक्रवार को, इसने 1,203 रुपए के भाव पर बंद होकर अपना कारोबार पूरे दिन के बाद समाप्त किया। इसके बवजूद, पिछले 1 साल में इस स्टॉक में 78% की तेजी दिखी है, और इस साल तक इसका भाव 72% से ज्यादा बढ़ चुका है। पिछले 6 महीनों में, यह स्टॉक 858 रुपए से 40% बढ़कर 1,203 रुपए के भाव पर पहुंच गया है।

KPIT Technologies: नतीजों का प्रदर्शन स्टॉक प्राइस को दिखा तेजी का सफर

KPIT Technologies ने अपने जबरदस्त नतीजों के साथ वाणिज्यिक विश्वास को बढ़ावा दिया है, और इसका प्रतिफल स्टॉक प्राइस में दिखा तेजी का सफर है. 2024 की पहली तिमाही में, कंपनी ने मुनाफा साल-दर-साल 53.37% बढ़कर 134.43 करोड़ रुपए प्राप्त किया. इसके साथ ही, कंसोलिडेटेय आय भी साल-दर-साल 60% बढ़कर 1,119.1 करोड़ रुपए पर पहुंच गई.

तिमाही आधार पर आय में 7.89% की बढ़त दर्ज की गई है, जो कंपनी के प्रदर्शन की महत्वपूर्ण वृद्धि को दर्शाता है। KPIT Technologies ने निवेशकों को आश्वस्त किया है कि उसके दमदार नतीजे स्टॉक प्राइस को बढ़ावा देते हैं और यह तेजी के साथ आगे बढ़ सकता है।

निवेशकों के लिए एनालिस्टों की ‘खरीदारी’ राय

Goldman Sachs और HSBC Global Research की ओर से आई रिसर्च ने KPIT Technologies पर एक ‘खरीदारी’ की सलाह दी है, जो इस स्टॉक के माध्यम से निवेशकों के लिए खुशियों का बाजार हो सकता है. Goldman Sachs ने टारगेट प्राइस को 1,420 रुपए प्रति शेयर तक बढ़ाया है, जबकि HSBC Global Research ने 1,535 रुपए प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है.

इन ब्रोकरेज फर्मों के अनुसार, KPIT Technologies को इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) के सॉफ्टवेयर के बढ़ते डिमांड से फायदा मिला है. हालांकि, कुछ जोखिम भी हैं, खासतर क्लाइंट और व्यापारिक कंस्ट्रेशन के संदर्भ में. इसके साथ ही, कंपनी के मार्जिन में कमी देखी गई है, जिसे निवेशकों को ध्यान में रखना होगा।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button