ट्रेंडिंग न्यूज़

तीन स्टॉक, शॉर्ट टर्म में 12% मुनाफा दे सकते है।Stocks to BUY जानकार की सलाह

भारतीय शेयर बाजार अपनी ऊंचाई पर है ऐसे में शेयर बाजार ने सेंसेक्स का लेवल हो या निफ्टी 50 का लेवल ये अपने हाई लेवल तक गया है, लेकिन इस ऊंचाई भरी बाजार में 3 ऐसे स्टॉक है जो आपको शॉर्ट टर्म में 12% के रिटर्न प्राप्त करके दे सकते है।

शेयर बाजार में सीजी पावर इंडस्ट्रियल सॉल्यूशन ,एनएमडीसी और एनसीसी ऐसे तीन शेयर है जो आपको शॉर्ट टर्म में अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दे सकते हैं ऐसी एक्सपर्ट की राय है तो इसे के बारे में हम नीचे विस्तार से जानकारी लेने वाले हैं।

स्टॉक शॉर्ट

CG Power and Industrial Solutions Ltd

cg power share के बारे में

सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस शेयर की टारगेट की जानकारी लेने से पहले हम उस कंपनी की थोड़ी इनफार्मेशन लेते हैं तो यह कंपनी इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट सेक्टर की कंपनी है और इसका मार्केट कैप 61,761.27 करोड़ का है और कंपनी के पास फ्री कैश फ्लो 654.89 करोड के कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 58.12% की है तो कंपनी के ऊपर 2.87 करोड़ का कर्ज वर्तमान में उपलब्ध है।

cg power share की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के अगर इतिहास में रिटर्न की जानकारी प्राप्त करते हैं तो कंपनी ने पिछले 5 साल में 49.3% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और पिछले 3 साल में कंपनी ने 257% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है,पिछले 1 साल में 101% के कंपनी ने सीएजी रिटर्न प्राप्त करके दिये है, मतलब कंपनी ने लंबे समय से निवेशकों को निराश नहीं किया है।

cg power share target

कंपनी अगर हम डेली चार्ट का अध्ययन करते हैं तो और स्विंग हाई लेवल पर है जिससे कारण आने वाले समय में यह तेजी के संकेत दे रहे हैं तो कंपनी का 384 रुपये का सपोर्ट लेवल हैं अगर हम ऊंचाई की बात करें तो यह शेयर 425 रुपये का लेवल तक जा सकता है,फिलहाल ये शेयर 404 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

NMDC Ltd

nmdc share कंपनी के बारे में

एनएमडीसी शेयर प्राइस टारगेट शॉर्ट टर्म में कहां तक जा सकता है इसकी जानकारी लेने से पहले जो शुरू में कंपनी की थोड़ी जानकारी लेते हैं तो कंपनी माइनिंग और मिनरल सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी है इसका मार्केट क्या 32,705 करोड का है तो कंपनी के पास फ्री कैश फ्लो 7,940.17 करोड़ का है तो कंपनी के ऊपर 3,483 करोड़ का कर्ज है लेकिन फ्री कैश के देखकर यह लगता है कि कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त है लेकिन कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 60% किए जो काफी अच्छी है।

nmdc share की रिटर्न की जानकारी

एनएमडीसी शेयर ने अपने निवेशकों को किस प्रकार के रिटर्न प्राप्त करके दिया इसकी जानकारी लेते हैं तो कंपनी ने पिछले 5 साल में 3% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है और पिछले 3 साल में कंपनी में 9.2% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, पिछले 1 साल में कंपनी ने 5.7% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, तो देखा जाए तो कंपनी ने शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए इतने अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके नहीं दिए हैं।

nmdc share price target

एनएमडीसी शेयर ने अपने डेली चार्ट पैटर्न में डबल ब्रेक आउट किया है जिसके यह संकेत दे रहा है कि कंपनी आगे और तेजी और मजबूती प्रदान कर सकती है फिलहाल यह शेयर ₹111 पर ट्रेड कर रहा है एक्सपर्ट क्या राय है कि यह शेयर ₹120 तक पहुंच सकता है इसलिए आप ₹107 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं।

NCC Ltd

ncc share कंपनी के बारे में

एनसीसी शेअर की एक्सपर्ट राय के अनुसार कम समय में आपको 12% तक रिटर्न प्राप्त करके दे सकता है इसकी जानकारी देने से पहले हम थोड़ी कंपनी की जानकारी लेते हैं तो यह कंपनी इंजीनियरिंग सेक्टर की कंपनी है जिसका मार्केट कैप 8,249.90 करोड का है तो कंपनी के पास फ्री कैश 558 करोड का है तो कंपनी के ऊपर 1,184.08 करोड का कर्ज है कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 22% की है तो अगर हम देखें तो कंपनी के ऊपर कर्ज है और साथ कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग भी कम है।

ncc share की रिटर्न की जानकारी

ncc share ने अपने निवेशकों को किस प्रकार के रिटर्न प्राप्त कर के लिए इसकी जानकारी लेते हैं तो कंपनी ने पिछले 5 साल में 11.2% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, वैसे पिछले 3 साल में कंपनी ने 60.4% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिया पिछले 1 साल में कंपनी ने 133.2% के सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, मतलब कंपनी ने लंबे समय से अपने निवेशकों को निराश नहीं किया है।

ncc share price target

एनसीसी शेयर ने डेली चार्ट पेटर्न का अध्ययन करते हैं तो वहां पर कंसल्टेशन पैटर्न ब्रेक किया है जिसके अंतर्गत यह मजबूती के संकेत दे रहा है तो एक्सपर्ट की राय के अनुसार यह शेयर ₹145 तक जा सकता है तो फिलहाल ये शेयर 131 रुपए ट्रेंड कर रहा है तो आप 130 रुपए  का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। careermotto.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-198 रुपए के शेयर का 301 रुपए का बाय बैक करने की मंजूरी

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button