स्टॉक टारगेट

रोज ₹100 की सेविंग बनाएगी करोड़पति? जानें कैसे.. » A1 Factor

Will saving ₹ 100 daily make you a millionaire? Know how..आज के समय मैं पैसा कमाना और बचाना बहुत ज्यादा जरूरी है अभी के समय में बहुत सारे लोग कमाते हैं लेकिन वह बिल्कुल भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं या फिर आप खर्चों पर लगाम करके उन पैसों को बचा सकते इतना ही नहीं आप अपनी छोटे-छोटे करके एक बड़ा फंड तैयार कर सकते हैं या फिर कहें आप करोड़पति बन सकते हैं अगर आप भी करोड़पति बनने का सपना देखते हैं तो हम आपको बताने वाले कि आप को किस प्रकार से पैसे बचाने किस प्रकार से निवेश करने चाहिए ताकि आप करोड़पति बन सकते हैं तो चलिए जानते हैं।

आज हम आप लोगों को बताएंगे कंपाउंडिंग क्या होती है और कंपाउंडिंग का पावर क्या होता है किस प्रकार से कंपनी काम करते हैं जिससे आप समझ पाएंगे कि आने वाले समय में आप किस प्रकार से पैसे बना सकते हैं अगर आप भी करोड़पति मालिक बनना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को पढ़ते रहे तो चलिए जानते हैं।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now
Will saving ₹ 100 daily make you a millionaire? Know how..

कैसे बचाएं रोज ₹100 

आप अपने डेली रूटीन में आप पैसे बहुत सारे खर्चे करते हैं जिनका कोई काम नहीं होता है जैसे कि चिप्स खाना है फिर कुरकुरे खाना इन सभी आरोपों को आप छोड़ सकते हैं और अपने लिए दिल्ली के रोजाना के सो रुपए बचा सकते हैं और उनको निवेश कर सकते हैं अगर आप ऐसा भविष्य के लिए करते हैं तो आप एक अच्छा फंड तैयार कर सकते हैं और सही निवेश करके कंपाउंडिंग के पावर समझकर के करोड़पति बन सकते हैं।

मान लीजिए हर रोज अवसर पर बजाते हैं तो हम महीने में ₹3000 बचाएंगे अब बारी आती ही निवेश करने की सबसे पहले आपको एक अच्छा सा निवेश प्लान का चुनाव करना है उसके बाद आपको जिसमें ज्यादा ब्याज दर मिली और लंबी अवधि के लिए आपको म्यूचुअल फंड में निवेश करना है अब आप को हर महीने ₹3000 निवेश करना है और इसको आपको 25 साल की उम्र में निवेश शुरू करना है अगर आप हर महीने कम से कम ₹3000 निवेश कर दो साल की उम्र में आपके पास 35 सालों में 12.60 लाख रुपए मिलेंगे।

अगर आप पैसे कुछ जमा रहने देते हैं तो आपका पैसा कंपाउंडिंग करेगा और आने वाले समय में आपको काफी अच्छा रिटर्न मिलेगा आपका पैसा आपको और पैसा कमा कर देगा और इसी से आप आसानी से करोड़पति बन सकते हैं।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button