स्टॉक टारगेट

2024 में आपको करोड़पति बन देंगे, यह 3 सरकारी स्टॉक, जानें पूरी डिटेल…

भारतीय शेयर बाजार में सरकारी कंपनियों के स्टॉक्स का बोलबाला बढ़ रहा है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसमें निवेश करने की सलाह दी है। जो लोग अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं और सुरक्षित निवेश का अवसर ढ़ूंढ़ रहे हैं, उनके लिए यहां हैं 3 सरकारी स्टॉक्स जो आपको कम समय में तगड़ा मुनाफा दिला सकते हैं:

NMDC (नेशनल माइन्स डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन) स्टॉक: आकर्षक निवेश का एक विकल्प

भारतीय खदानी विनिर्माण कंपनी NMDC का स्टॉक मोमेंटम में है और विभिन्न ब्रोकर फर्मों के अनुसार यह एक आकर्षक निवेश का उम्मीदवार है। विशेषकर, शेयरखान ने NMDC के लिए ₹245 का टारगेट प्राइस सुझाया है, जो मौजूदा मूल्य से साकारात्मक उत्थान की संकेत देता है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

NMDC के आपरेशनल प्रदर्शन की बात करते हुए, फाइनेंशियल ईयर 2024 के अप्रैल से दिसंबर तक कंपनी ने अपने आयरन ओर प्रोडक्शन में 18% की वार्षिक वृद्धि दर्ज की है। इसके अलावा, सितंबर 2023 से जनवरी 2024 के बीच आयरन ओर की कीमतों में 20-26% की बढ़ोतरी के बारे में जानकर निवेशकों के लिए एक सुरागपूर्ण मौका हो सकता है।

कंपनी की फाइनेंशियल ईयर 2024 की प्रोडक्शन गाइडेंस 47 से 49 एमटी तय की गई है और इसे एक मजबूत तथा स्थिर निवेश के रूप में देखा जा सकता है। निवेशकों को क्वार्टर 3 की फाइनल 2024 में होने वाली बढ़ोतरी से भी लाभ हो सकता है, जो कंपनी को और भी मजबूत बना सकता है।

इसी कड़ी में, NMDC का स्टॉक निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बन सकता है, जिससे वे आसानी से मुनाफा कमा सकते हैं। यह विवेचना बदलते बाजार की चुनौतियों और मौकों के साथ निवेशकों को एक संपूर्ण चित्र प्रदान करने का प्रयास करती है।

Gail स्टॉक: निवेशकों के लिए आकर्षक विकल्प

भारतीय गैस निगम लिमिटेड (Gail) का स्टॉक निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बन सकता है, क्योंकि मोतीलाल ओसवाल ब्रोकरेज फर्म ने इसे नए साल 2024 के लिए अपने टॉप पिक्स में शामिल किया है।

विशेषज्ञों के अनुसार, Gail के स्टॉक को ₹195 के टारगेट प्राइस के साथ खरीदा जा सकता है, जो मौजूदा मूल्य से आर्थिक सुधार की संकेत देता है। मोतीलाल ओसवाल ब्रोकरेज ने उच्च आरओई और बढ़ते फ्री कैश फ्लो के साथ इस स्टॉक को अच्छे निवेश के रूप में परिचित कराया है।

कंपनी की फाइनेंशियल ईयर 2026 में लगभग ₹4,560 करोड़ का फ्री कैश फ्लो की उम्मीद है, जिससे निवेशकों को स्थिरता और मुनाफा की संभावना हो सकती है। जो भी हो, गेल के बदलते आर्थिक माहौल में निवेशकों के लिए यह एक दुगना लाभ का स्रोत बन सकता है, जिससे उन्हें सुरक्षित और सशक्त निवेश का मौका मिल सकता है।

Coal India स्टॉक: बढ़ती मांग और विकास के अवसरों में विश्वास

Coal India का स्टॉक मोतीलाल ओसवाल ब्रोकरेज द्वारा ₹430 के टारगेट प्राइस के साथ उच्च दिखा गया है, जिसमें भविष्य में विकास के अवसरों का बड़ा हिस्सा हो सकता है। ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि Coal India विद्युत सेक्टर की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए फ्यूल सप्लाई एग्रीमेंट्स के माध्यम से लॉन्ग टर्म कमिटमेंट कर रहा है और इसमें विकसित होने वाले अवसरों का सही तरीके से लाभान्वित हो सकता है।

फाइनेंशियल ईयर 2024 में इसका उत्पादन का लक्ष्य 780 एमटी है और फाइनेंशियल ईयर 2025 में यह 850 एमटी तक पहुंच सकता है, जो कोयले की वृद्धि को दरबार करता है। कंपनी ने इवेक्युएशन इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार के लिए फोकस किया है और ई-नीलामी के माध्यम से प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए भी कदम उठाया है। इससे निवेशकों को Coal India के स्टॉक में सुरक्षित और दुगना लाभ की संभावना हो सकती है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button