स्टॉक टारगेट

Suzlon शेयर में लोअर सर्किट, होल्ड करें या बेचें जानें एक्सपर्ट की सलाह

Suzlon Energy के शेयरों में मंगलवार को जबरदस्त बिकवाली की दृष्टि मिली है। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन, इस शेयर में 5% का लोअर सर्किट लग गया है, जिससे इसका कारोबारी दिन 39.28 रुपये पर समाप्त हुआ। एक दिन पहले, Suzlon Energy के शेयर प्राइस में 2.20% की गिरावट देखने को मिली थी। यह घटना शेयर बाजार में चरम संवेदनशीलता बढ़ा रही है और निवेशकों को इस कंपनी के प्रति ध्यान बनाए रखने के लिए प्रेरित कर रही है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

शेयर में उच्चतम बढ़ोत्तरी: सुजलॉन एनर्जी की बाजार में धूम

पिछले कुछ महीनों में भारी बढ़त के बाद, सुजलॉन एनर्जी के शेयर में मुनाफावसूली का दृश्य देखा जा रहा है। इस साल 28 मार्च को, सुजलॉन एनर्जी के शेयर की कीमत 52-सप्ताह के निचले स्तर, ₹6.96, पर पहुंच गई थी। इसके विपरीत, 17 नवंबर को शेयर ने ₹44 के 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर को छुआ, जो कि लगभग आठ महीनों में शेयर में छह गुना या 495% की बढ़ोत्तरी को दर्शाता है। यह शेयर बाजार में धूम मचा रहा है और निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बन रहा है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now
suzlon-energy-share-downfall

सुजलॉन एनर्जी के तिमाही नतीजे में वृद्धि: आशावादपूर्ण प्रॉफिट बढ़ोत्तरी

सुजलॉन एनर्जी ने सितंबर तिमाही के दौरान प्रॉफिट में साल-दर-साल 45% की बढ़ोतरी दर्ज की, जिससे यह ₹102 करोड़ हो गया। इस समय, कंपनी के राजस्व में मामूली गिरावट आई और यह ₹1417 करोड़ रह गया, जो पिछले वर्ष की समान अवधि के दौरान ₹1430 करोड़ था।

एबिटा में 32.6% की वृद्धि हुई, जो पिछले वर्ष के ₹169.7 करोड़ की तुलना में ₹225 करोड़ तक पहुंच गई। पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही के दौरान EBITDA मार्जिन में भी वृद्धि देखी गई, जो 11.9% से बढ़कर 15.9% हो गया।

Secrets Tips

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

इस बढ़ती हुई प्रॉफिटेबिलिटी के साथ, सुजलॉन एनर्जी ने अपने निवेशकों को एक और आशावादपूर्ण तिमाही प्रदान किया है, जो कंपनी के समृद्धि की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है।

सुजलॉन एनर्जी: निवेशकों को मौका, लेकिन सतर्क रहने की जरूरत

निवेशकों के लिए सुजलॉन एनर्जी एक मौका प्रदान कर सकता है, लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि सतर्कता बनाए रखना महत्वपूर्ण है। इसमें नजर रखते हुए, इनक्रेड इक्विटीज के वीपी गौरव बिस्सा का मत है कि सुजलॉन ने मजबूत वॉल्यूम के साथ कई ब्रेकआउट देखे हैं, पर वह सुझाव देते हैं कि निवेशकों को विवेकपूर्ण रहना चाहिए।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

आनंद राठी, शेयर और स्टॉक ब्रोकर्स में इक्विटी रिसर्च के वरिष्ठ प्रबंधक, जिगर एस. पटेल, ने बताया कि विपुल्सा हो रहे चरण में निवेशक ₹40 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं। यह अधिकांश विपुल्सा के निम्न स्तर पर ब्रेकडाउन को दर्शाता है, लेकिन सतर्कता से निवेशक इसके संकेतों का सही अनुलग्नन कर सकते हैं और सुधारी गई रणनीति के साथ मौन विगलन्त रह सकते हैं। इस समय सुजलॉन एनर्जी ने विभिन्न नए आयामों को छूने का प्रयास किया है, और इसलिए निवेशकों को विवेकपूर्णता बनाए रखने का सुझाव दिया जा रहा है।

Disclaimer: careermotto.in पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button