ट्रेंडिंग न्यूज़

टाटा मोटर्स को 350 करोड़ का उबर का बड़ा ऑर्डर

भारत की मशहूर कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन के लिए एक बड़ा ऑर्डर मिला है, जो उबर कंपनी से मिला है जो अगले महीने से ही प्रोडक्शन की सप्लाई की शुरुआत हो जाएगी।
टाटा मोटर्स को 350 करोड़ का उबर का बड़ा ऑर्डर

टाटा मोटर्स को बड़ा ऑर्डर

टाटा समूह इन दिनों में पूरे विश्वभर में चर्चा का विषय बन रहे हैं, क्योंकि इससे पहले भी एयर इंडिया ने 450 नए जहाजों का इन्होंने आर्डर दिया है, अब यह खबर सुर्खियों में है कि टाटा मोटर्स को उबर कंपनी की तरफ से नए 25 हजार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए आर्डर मिला है, जो उसका प्रोडक्शन अगले महीने से ही शुरू हो जाएगा मतलब अगर एक वाहन की अगर हम बात करें तो 12 से 13 लाख रुपये दिल्ली शोरूम के अनुसार  इलेक्ट्रिक वाहन की प्राइस है,तो ये कुल मिलकर टाटा को ये 350 करोड़ रुपये का ऑर्डर प्राप्त हुवा है।

टाटा मोटर्स का मार्केट पर धाक

पूरे विश्वभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की चर्चा हो रही है हर कोई इसे खरीदना चाह रहा है लेकिन इलेक्ट्रिक वाहनों की जो मार्केट है वह धीरे-धीरे इसकी बिक्री हो रही है लेकिन टाटा समूह ने अपने मार्केट में धाक बनाने के लिए यह कदम बहुत ही शानदार माना जाएगा क्योंकि एक बार में इतने बड़े आर्डर किसी को इलेक्ट्रिक कंपनी को नहीं मिले जितने टाटा मोटर्स को एक बार में 25 हजार नए इलेक्ट्रिक वाहनों का आर्डर मिले है जो  एक टाटा मोटर समूह के लिए एक बहुत ही खुशी का मौका है।

उबर कंपनी बिजनेस मॉडल 

अगर हम उबर कंपनी का बिजनेस मॉडल बहुत ही सिंपल है उनका टैक्सी सर्विस का बिजनेस है जो भारत भर में अच्छा खासा परफॉर्मर्स कर रहा है, तो वह कंपनी भी भारत भर में अपने जो वाहन की गिनती को बढ़ाने के लिए टाटा मोटर्स को आर्डर दिया है लेकिन आने वाले दिनों में अगर उबर कंपनी की बात करें तो पहली की  गाड़ी आती वह अक्सर पेट्रोल और डीजल पर चलती थी,लेकिन अगर इलेक्ट्रिक वाहनों में अगर वह सभी गाड़ियां सब बदल देते हैं तो आने वाले जो इनकम है वह दुगनी होने की ऊपर कंपनी को भी पूरी तरह से योजना बनाकर ही उन्होंने यह इतना बड़ा कदम लिया है।

उबर कंपनी की योजना

उबर कंपनी में भारत में भी अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए कदम बढ़ा चुका है क्योंकि अगर उबर कंपनी के साथ में चलने वाली ओला और रैपिडो जैसी कंपनियां अभी डीजल और पेट्रोल पर आधारित उनकी गाड़ियां है लेकिन उबर कंपनी ने पहले अपना कदम आगे बढ़ाया है तो इससे उनको जरूर फायदा होगा क्योंकि अगर कंपनी सभी गाड़ियां इलेक्ट्रिक की हो जाती है तो जो ग्राहक को टॅक्सी सर्विस का जो किराया है उसमें कमी आएगी, जिससे कारणों का बिजनेस भी आगे बढ़ेगा।

टाटा के लिए भविष्य में ऑर्डर

उबर कंपनी में टाटा मोटर्स के लिए नए 25 हजार इलेक्ट्रिक वाहनों का आर्डर दिया है लेकिन भविष्य में इससे बढ़ने की भी संकेत है, क्यू की भारत में टॅक्सी सर्विस देनी वाली और भी कंपनी है जो वो भी  अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के नए इलेक्ट्रिक वाहनों का ऑर्डर जरूर आएंगे।

टाटा मोटर्स की मजबूती

पहले से ही टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक वाहनों में एक विश्व भर में एक अग्रज नाम को प्राप्त करने के लिए काम में लग चुका है,भारतीय शेयर मार्केट में इस खबर से रौनक जरूर आएगी क्योंकि इसने भी टाटा मोटर्स के शेयर धारकों को लंबे समय तक के लिए अभी होल्ड कर सकते हैं या जो नए जुड़ने वाले आदमी हैं उनका भी अभी इस आर्डर से विश्वास और आगे अच्छे तरह से बढ़ता रहेगा क्योंकि यह आर्डर मिलने के बाद रिवन्य उम्मीदें ग्रोथ जरूर नजर आता है तो इसे कारण भी अब टाटा मोटर्स के शेयर में लोग अधिक से अधिक निवेश करने को जरूर देख सकते है।

टाटा कंपनी पर विश्वास

भारतीय लोग टाटा समूह के हर कंपनी में अच्छा खासा विश्वास रखते हैं, क्योंकि टाटा समूह केवल जनता के हित के लिए ही बिजनेस करता है यह बात सभी को पता है जो लोग टाटा समूह में काम करते हैं वह लोग तो इन्वेस्ट यहां पर करते हैं क्योंकि उन्हें अपने कंपनियों के ऊपर पूरा विश्वास है लेकिन टाटा समूह के मार्केट में जो प्रोडक्ट है उनके ऊपर भी जो आम जनता है उनका भी विश्वास कुछ दशकों से अधिक की प्रबल बनता जा रहा है जिससे कारण टाटा समूह में इन्वेस्ट करने के लिए लोग आगे पीछे नहीं देखते।

READ MORE-रिन्यूएबल एनर्जी में waaree solar को भारत का लीडर घोषित

FAQ

सवाल-टाटा मोटर्स का मालिक कौन है

Secrets Tips

जवाब- tata motors के मालिक रतन टाटा है पर उत्तराधिकारी के तौर पर  सायरस मिस्त्री को चुना गया है।

सवाल-टाटा मोटर्स टोल फ्री नंबर

जवाब-tata motors का toll free नंबर 1800 209 7979 है

सवाल-उबर का मालिक कौन है

जवाब- उबर कंपनी की शुरुवात 2009 में अमेरिका में हुई है और इसके मालिक ट्रेविस कालनिक्क और गैरेट कैंप है।

निष्कर्ष- किसी भी बिजनेस का बढ़ा करने के लिए उपभोक्ता के पास  विश्वास होना जरूरी होता है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। careermotto.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button