ट्रेंडिंग न्यूज़

पाकिस्तान में chicken rate  500 रुपये के पार

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में chicken rate  500 रुपये के ऊपर चला गया है,जिससे आम इंसान को पाकिस्तान में रहना भी अब मुश्किल में पड़ रहा है,पाकिस्तान के मिली खबर के अनुसार अगर हम पूरे पाकिस्तान की बात करें तो ज्यादातर लोग नॉनवेज खाने वाले अगर ऐसे में चिकन रेट हाय पर रहता है तो वहां पर जीना मुश्किल हो जाता है।chicken rate

chicken rate-भारत vs पाक

पाकिस्तान में अगर जिंदा मुर्गी की बात करें तो 420 तक मिलती है लेकिन अगर स्वच्छ चिकन की बात करें तो वहां पर 500 से लेकर 600 का chicken rate  चल रहा है हम अगर भारत की बात करें तो यहां पर ₹170 तक जिंदा मुर्गी और स्वच्छ चिकन का रेट यहां पर 200 तक है लेकिन राज्य के अनुसार यह कम ज्यादा भी है लेकिन आप सोच सकते हैं कि भारत के मुकाबले में पाकिस्तान में कितनी महंगाई है,इससे पहले आपने देखा होगा कि सोने का भाव भी यहां पर आसमान छू रहे हैं और अभी मिली खबर के अनुसार आटे का दाम भी यहां पर  ₹160 से लेकर 180 तक मिल रहा है, जिससे क्या हो रहा है की जभी आटा का भाव बड़ता है तो chicken rate  भी बढ़ जाता है क्यू की वो चिकन का खाद है।

today chicken rate की खबर की विडियो आप यहा देख सकते हो

पाकिस्तान में आटा को लेकर एक व्यक्ति की मौत

वहीं पाकिस्तान में आटे का रेट 160 से लेकर 180 तक हुआ है तो वहां पर एक सिंध प्रांत की मिरसपुर जिले में एक घटना सामने आई है कि वहां पर दो इंसान जो रास्ते पर सस्ते आटा में बेच रहे थे जैसे लोगों को मालूम हुआ कि सस्ता आटा मिल रहा है तो लोगों की भगदड़ मच गई और उसे लेने के लिए लोग इतनी भीड़ करने लगे कि एक आदमी की उस से मौत हो गई, बताया जा रहा है कि वहां पर बेचने वाले इंसान ₹60 प्रति किलो से आटा बेच रहा था.

पाकिस्तान में मंदी

पाकिस्तान की हर क्षेत्र में महंगाई बढ़ती जा रही है, लेकिन इसके ऊपर पाकिस्तान सरकार का भी कोई कंट्रोल नहीं है बाजार में जो लोग वस्तु या बेच रहे हैं. वह अपने हिसाब से रेट लगा रहे हैं, और बेच रहे हैं लेकिन इसकी मार आम  आदमी को ऐसी पड़ रही है वहां पर जीना मुश्किल हो गया है कुछ ही दिनों में अगर पाकिस्तान सरकार ने इसके ऊपर हाल नहीं निकाला तो पाकिस्तान देश महंगाई के बारे में मंदी की ऐसी खाई बन जाएगी की वहा से पाकिस्तान को बाहर आने में काही साल लग सकते है।

FAQ

सवाल-चिकन रेट इतना ज्यादा क्यू है?

जवाब- आज दुनिया भर में चिकन के रेट बढ़ रहे है उसके कारण है मुर्गी का खाना महंगा होने के कारण और अधिक गर्मी के कारण मुर्गी का मरने का दर अधिक होता है जिसे कारण चिकन रेट ज्यादा है।

सवाल- भारत में सबसे महंगा चिकन कौन सा है?

जवाब- भारत में काली मुर्गी कड़कनाथ सबसे महंगा चिकन है उसका रेट क्षेत्र के अनुसार अलग अलग है पर 1kg का रेट 1000 से 1200 रुपये है।

निष्कर्ष- किसी भी देश की उन्नती उसके महंगाई का दर सरकार के कंट्रोल कितनी तक है इसके ऊपर तय होता है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] careermotto.in पर आनवाले न्यूज़ कंपनी वेब साइट,उच्च कोटी न्यूज़ साइट,विशेष जानकार से ली है इसमे कोई careermotto.in की व्यक्तिगत राय बिलकुल नहीं है

 

 

 

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button