डिविडेंड-न्यूज़

विजय केडिया और डॉली खन्ना निवेशक कंपनी की डिविडेंड की घोषणा,दूसरे तिमाही के नतीजे में भी सुधार,talbros auto share dividend news hindi 

स्टॉक बाजार की ऑटो एंसिलरी सेक्टर की talbros auto share कंपनी में vijay kedia और डॉली खन्ना ने निवेश किया है, उसे स्टॉक ने अब निवेशकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए दूसरे तिमाही के नतीजे और साथ में कंपनी ने निवेशकों को डिविडेंड देने के भी घोषणा कर दी गई है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे उसके बाद स्टॉक मार्केट में इसका वर्तमान का प्रदर्शन, निवेशकों के लिए रिटर्न की जानकारी और साथ में जो दूसरे तिमाही और डिविडेंड की कंपनी ने घोषणा की है,उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से देने वाले हैं।

Talbros Automotive Components Ltd

talbros auto share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1956 में हुई है, तो कंपनी का मुख्य कामकाज की बात करें तो कंपनी गास्केट मैन्युफैक्चरर के साथ उसकी सप्लाई करने का काम करती है, भारत सहित विश्व भर में जितने भी गाड़ियां निर्माण क्षेत्र की कंपनियां है, उनमें यह gasket, gasket किट्स,शीट मेटल प्रोडक्ट और फॉर्जिंग का सप्लाई करने का काम करती है, कंपनी के क्लाइंट की बात करें तो उसे में टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, बजाज, जनरल मोटर्स,अशोक लीलैंड, फोर्स मोटर्स ,महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ,हीरो होंडा जैसी कंपनियां शामिल है।

विजय केडिया और डॉली खन्ना निवेशक कंपनी की डिविडेंड की घोषणा,दूसरे तिमाही के नतीजे में भी सुधार,talbros auto share dividend news hindi 

talbros auto share वर्तमान स्थिति

कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 58.42% की दर्ज है, तो talbros auto share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 86.84 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 8 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 12% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 17% का दर्ज है,कंपनी का कुल मार्केट कैप 1,473.14करोड़ का है।

रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ 86% का दर्ज है, तो रेवेन्यू ग्रोथ पिछले 3 साल का 18% का दर्ज है,talbros auto share कंपनी ने पिछले 5 साल में 37% की रिटर्न, पिछले 3 साल में 112% की रिटर्न, पिछले 1 साल में 147% के रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 135% के रिटर्न दिए है, मतलब कंपनी लगातार निवेशकों के लिए अच्छी बंपर कमाई करने वाली स्टॉक यह साबित हुआ है।

दूसरे तिमाही के नतीजे

कंपनी ने दूसरे तिमाही में 194.03 करोड़ के नेट सेल्स पर 17.22 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, तो पहले तिमाही में देखे तो जून 2023 में जो नतीजे आए थे वहां पर कंपनी में 182 करोड़ के नेट सेल्स पर 13.97 करोड़ का शुद्ध मुनाफा किया था, मतलब यहां पर कंपनी ने ग्रोथ की है, अगर हम पिछले साल सितंबर 2022 में देखे तो वहां पर कंपनी में 160 करोड़ के नेट सेल्स पर 10 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था मतलब दोनों तरफ से कंपनी ने ग्रोथ ही हासिल की है।

विजय केडिया और डॉली राजीव खन्ना का निवेश

भारतीय स्टॉक मार्केट में सुपर निवशेक कहे जाने वाले विजय केडिया जिनका वर्तमान का टोटल नेटवर्थ 1281 करोड़ है उन्होंने कंपनी में उनकी जो हिस्सेदारी है वह 1.22% की है और उसकी राशि की 16.45 करोड़ की है और भारत के दूसरे और सुपर इन्वेस्टर में कहे जाने वाले डॉली राजू खन्ना जिनकी टोटल नेटवर्थ से 406.18 करोड़ की है उन्होंने इस talbros auto share कंपनी के 1.57% की हिस्सेदारी खरीदी है और उनकी जो निवेश के राशि है वह 21.19 करोड़ की वर्तमान में हो रही है

साल का तीसरा डिविडेंड की घोषणा

शेयर बाजार यह स्टॉक 238 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 264 रुपए का, तो 52 वीक लो लेवल 73 रुपए का दर्ज है,talbros auto share कंपनी ने अपने निवेशक को खुशखबरी देते हैं ,वह में 0.20 रुपए का डिविडेंड देने की घोषणा की है और इसकी एक्स डेट 28 नवंबर 2023 की है, यह साल का तीसरा डिविडेंड है इससे पहले फरवरी 2023 में 1 रुपए का डिविडेंड, सितंबर 2023 में 2 रुपए का डिविडेंड कंपनी दिया था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:नवरत्न में शामिल कर्जमुक्त कंपनी की दिवाली से पहले डिवीडेंड की घोषणा

suzlon energy share की वापसी की कहानी,400 रुपए से 3 रुपए का सफर,अब 3 रुपए से आगे का सफर

कंस्ट्रक्शन सेक्टर की 75 रुपए स्टॉक को 350 करोड़ का ऑर्डर

90 रुपए के नीचे स्टॉक को 15,75,00,000 रुपए का ऑर्डर

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button