आईपीओ

खुशखबरी! Tata के इस स्टॉक ने दिया 1400% का रिटर्न, जानें डिटेल

टाटा ग्रुप के विभिन्न क्षेत्रों में सफलता का सामर्थ्य देखा जा रहा है, और इसमें टाइटन का योगदान अद्वितीय है। आखिरी 10 वर्षों में टाइटन के शेयरों में दृढ़ता का अनुभव करने के बाद, उनमें 1400% की वृद्धि हुई है। इसमें देशव्यापी आभास और गुणवत्ता के साथ अविरल विकास की कहानी है, जो निवेशकों को आकर्षित कर रही है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

टाटा ग्रुप: बाजार में उच्च रिटर्न

टाटा ग्रुप के विभिन्न क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन के बावजूद, टाइटन की ऊंची गति ने निवेशकों को वाहन किया है। पिछले 10 वर्षों में टाइटन के शेयरों में हुई 1400% की वृद्धि ने निवेशकों को बड़ा लाभ दिया है। यदि कोई निवेशक 10,000 रुपये का निवेश 10 साल पहले करता, तो उनका निवेश अब 1.4 लाख रुपये के पार हो गया होगा।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now
tata stock investors good news

पिछले 5 सालों में टाइटन ने पोजीशनल निवेशकों को तीन गुना लाभ प्रदान किया है। विगत एक वर्ष में टाइटन के शेयरों का मूल्य 30% बढ़ा है, जबकि निफ्टी 50 इस दौरान केवल 7% का वृद्धि दर्ज करता है। यह स्थिति दिखाती है कि टाइटन ने बाजार में अपनी मजबूती को बनाए रखा है और निवेशकों को स्थिर और अच्छे रिटर्न की सुरक्षितता प्रदान करता है।

टाइटन कंपनी की हिस्सेदारी का खुलासा

टाइटन, आपके शहर से, एक विश्वसनीय कंपनी है जिसके हिस्सेदारी में विभिन्न विभागों के लोगों की विविधता है। कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 52.9 प्रतिशत है, इससे साफ है कि वे कंपनी के नेतृत्व में हैं और इसे सकारात्मक दिशा में ले जा रहे हैं।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

पब्लिक भी कंपनी के हिस्सेदार हैं, जिनका समझदारीपूर्ण हिस्सा 42.1 प्रतिशत है। यह दिखाता है कि सामान्य निवेशक भी टाइटन की सफलता में साझीदारी कर रहे हैं। म्युचुअल फंड्स कंपनियों के पास टाइटन का 5.28 प्रतिशत हिस्सा है, जिससे यह दिखता है कि विभिन्न निवेशक इस कंपनी में रुचि रखते हैं।

अंत में, विदेशी निवेशकों की हिस्सेदारी 18.2 प्रतिशत है, जो कंपनी को एक विश्वविद्यालयीन पैम्बर प्रदान करती है। यह आंकड़े दिखाते हैं कि टाइटन एक व्यापक और विभिन्न हिस्सेदारी वितरण के साथ काम कर रही है, जो निवेशकों को विश्वास और स्थिरता प्रदान करता है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

टाइटन: नेट प्रॉफिट में शानदार इज़ाफ़ा, रेवन्यू में भी वृद्धि

सितंबर तिमाही में, टाइटन ने अपनी नेट प्रॉफिट को 940 करोड़ रुपये तक पहुंचाया, जिसमें पिछले साल के समय की मुकाबले 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसमें दिखा गया है कि कंपनी ने अपने आर्थिक परिदृष्टि में बेहतरी की है और मार्गदर्शन में तेजी से आगे बढ़ रही है।

इसके साथ ही, कंपनी के रेवन्यू में भी 34 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जो सालाना आधार पर दर्शाता है कि टाइटन ने अपने विभिन्न सेगमेंट्स में मजबूती का सामर्थ्य किया है। जुलाई से सितंबर 2023 के दौरान, कंपनी ने कुल रेवन्यू को 11,660 करोड़ रुपये तक पहुंचाया है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि विभिन्न उत्पाद सेगमेंट्स में उत्कृष्टता का आनंद उठा रही है।

इस प्रगति के साथ, टाइटन ने नए ऊंचाइयों की दिशा में कदम बढ़ाया है और आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते हुए अपनी स्थापना को मजबूत बनाए रखा है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button