ट्रेंडिंग न्यूज़

गोवा घूमने का खर्च और जाना होगा सस्ता ,राज्य सरकार ने वैट में कटोती

भारत में गोवा एक ऐसा राज्य है जहां पर लोग दुनिया के हर कोने से लोग यहां पर घूमने के लिए आता है,ऐसे में अब गोवा सरकार वैट को 18 प्रतिशत से घटाकर सिर्फ 8 प्रतिशत कर दिया गया है, इसे GOA घूमने का खर्च और जाना होगा सस्ता ये कदम से राज्य में परिचालन करने वाली एयरलाइनों को महत्वपूर्ण राहत मिलेगी जिससे होगा की goa में देशीऔर विदेशी पर्यटन और ज्यादा आकर्षित होंगे।

गोवा घूमने का खर्च

गोवा सरकार के कदम

भारत में GOA एक ऐसा राज्य है जिसे गोवा स्टार भी कहते है क्यू की यहां पर सरकार की पूरी कमाई पर्यटक से ही आती है और लोगों का जो रोजगार है वो भी  ज्यादातर पर्यटकों से ही आता है,विमान उद्योग द्वारा इस निर्णय का स्वागत किया गया है, एयरलाइनों ने कहा है कि वैट कम करने से उन्हें अपनी परिचालन लागत को नियंत्रण में रखने में मदद मिलेगी। इस कदम से राज्य सरकार को भी लाभ होने की उम्मीद है, क्योंकि वैट में कमी से goa आने वाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद है, जिससे पर्यटन से राज्य के कमाई भी वृद्धि होगी।

ATF FUAL NEWS

GOA सरकार ने जो वैट को कम किया है वो atf fual price पर इसका असर होगा मतलब अब जो एयरलाइनों को खर्च आने जाने में खर्च कम करना पड़ेगा तो इस उनके आमदनी जरूर बड़ोती होगी,लेकिन आपको जानकार चकित होंगे की atf fual जो विमान उपयोग किया जाता है ये आम पेट्रोल अधिक सस्ता होता है।

कुल मिलाकर atf fual price पर वैट में कम करने से goa में विमान उद्योग के लिए एक बड़ा बढ़ावा होने की उम्मीद है, और इससे क्षेत्र में निवेश में वृद्धि हो सकती है इसे इंडियन ऑइल स्टॉक,स्पाइस जेट स्टॉक, बीपीसीएल शेयर में भी इस खबर का असर जरूर होगा और  साथ ही स्थानीय निवासियों के लिए नौकरी के अधिक अवसर भी मिल सकते हैं। यह आशा की जाती है कि कम वैट goa में अधिक पर्यटकों को लाने में मदद करेगा, जो बदले में स्थानीय अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करेगा और राज्य में आर्थिक विकास को गति देगा।

पर्यटन से इनकम

विश्व में कई ऐसे देश है जो पर्यटन के इनकम पर चलते हैं बहुत देशों के बारे में अपनी सुना होगा लेकिन आजकल दुबई ने भी अपना एक पर्यटन स्थल के ऊपर ही अधिक अधिकतर फोकस किया है दुबई के अगर इनकम की बात करें तो पर्यटन में वहां से अधिक पैसे कमा रहे हैं क्योंकि वहां पर उन्होंने कुछ ऐसी चीजें बनाई है जिसे देखने के लिए लोग बार-बार जाते हैं लेकिन अगर हम भारत के goa राज्य की बात करें तो वहां पर ऐसा कुछ ऐसा सरकार ने बड़ा बनाया गया नहीं है केवल समुद्र के बीच और कुछ चर्च के कारण ही वहां पर लोग अधिकतर देश-विदेश से लोग वहां पर घूमने के लिए जाते हैं लेकिन भारत सरकार को वहां पर कुछ ऐसी चीजें बनानी होगी जिससे कारण आने वाले समय में goa का जो पर्यटन स्थल का जो इनकम है वह बढ़ने में मदद हो सकती हैं।

आप goa घूमने के लिए गए होंगे या आपने कही बार सुना होगा की वहा पर  तो अक्सर हमें एक ही चीज वहां पर अधिकतर लोकप्रिय हैं वह है वहां के बीच और बीच पर ही लोग अधिकतर वहां पर घूमने के लिए जाते हैं लेकिन भारत सरकार या गोवा राज्य अधिकतर पैसे निवेश करके वहां पर कुछ ऐसी चीजें बनाई जाए जिससे कारण गोवा और भी चीजों के लिए फेमस हो जाए आप बुर्ज खलीफा दुबई के बारे में भी सोच सकते हो और कुछ इस प्रकार बनाया जाए तो आने वाले दिनों में गोवा एक विश्व में अच्छा खासा पर्यटन स्थल बन जाएगा, नहीं तो समंदर के ऊपर भी कुछ बनाकर लोगों को आकर्षित किया जा सकता है

FAQ

सवाल-गोवा घूमने का खर्च

जवाब-goa घूमने का खर्च कितना करना है वो आपके के ऊपर है अगर रहने के बात करे तो अगर आप होटल में ना रह कर किसी आसपास के जगह जहा लोकल लोगों के घर पर रहते हो जो वही के लोगों ने खास घूमने वाले लोगों को घर बनाए है जिसका किराया भी कम होता है और आप अगर खाना भी वही मकान में करते है तो आप का ढेर सारा पैसे की बचत भी होगी।

निष्कर्ष-सरकार कोई भी हो GOA सरकार के कदम राज्य के हित में होते है।डिस्क्लइमर [ disclaimer ] careermotto.in पर आनवाले न्यूज़ कंपनी वेब साइट,उच्च कोटी न्यूज़ साइट,विशेष जानकार से ली है इसमे कोई careermotto.in की व्यक्तिगत राय बिलकुल नहीं है

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button