बोनस-न्यूज़

मल्टीबैगर स्टॉक की बोनस शेयर की घोषणा,पिछले 6 महीने में 238% रिटर्न,avantel share bonus news 

स्टॉक मार्केट का टेलीकम्युनिकेशन और इक्विपमेंट सेक्टर में काम करने वाली avantel share कंपनी जो पिछले कुछ समय से निवेशक के लिए मल्टीबैगर स्टॉक साबित हुआ है,अब उसने निवेशकों को बोनस शेयर देने की घोषणा कर दी गई है,तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे,उसके बाद स्टॉक मार्केट का इसकी वर्तमान की स्थिति, निवशेक को इतिहास की रिटर्न की जानकारी,दूसरे तिमाही के नतीजे और जो कंपनी ने बोनस से देने की घोषणा की है, उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले है।

avantel share bonus news

Avantel Ltd

avantel share कंपनी के बारे में,

कंपनी की शुरुआत 1990 में टेलीकॉम प्रोडक्ट और सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन के तौर पर हैदराबाद में इसकी शुरुआत की गई थी, इसके वर्तमान में ग्लोबल क्लाइंट है कंपनी वर्तमान में ISO 9001:2000 से प्रमाणित है, कंपनी के अगर हम कामकाज की बात करें तो कंपनी सॉफ्टवेयर टूल्स डिजाइन डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चर का काम करती है और साथ में हाई पावर ब्रॉडबैंड वायरलेस, सैटलाइट कम्युनिकेशन , डिजाइन डेवलपमेंट इंटीग्रेशन फॉर वॉयरलैस एक्सेस प्रोडक्ट पर कंपनी काम करती है, कंपनी के क्लाइंट में इसरो डिपार्मेंट, गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया, L 3 कम्युनिकेशन नारदा और उस वेदांग रेडियो टेक्नोलॉजी जैसे बड़े नाम शामिल है।

avantel share का वर्तमान प्रदर्शन

कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 40.1% की दर्ज है,तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 27.90 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश में 1.01 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 47% के दर्ज है, तो प्रॉफिट ग्रोथ 56.62% का दर्ज है, वर्तमान का कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.01% का है, तो कंपनी का कुल मार्केट कैप 2,773.68 करोड़ का है।

रिटर्न की जानकारी

स्टॉक निवेशक के लिए एक मल्टीबैगर स्टॉक साबित हुआ है, क्योंकि कंपनी में पिछले 1 महीने में 9% की रिटर्न,पिछले 3 महीने में 54% के रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में 238% के रिटर्न,तो पिछले एक साल में 286% के रिटर्न,तो पिछले 3 साल में 168% की रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 100% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं, मतलब कंपनी लगातार निवेशकों को बंपर कमाई करते हुई नजर आ रही है।

दूसरी तिमाही के नतीजे

avantel share कंपनी ने अपनी दूसरी तिमाही में 54.20 करोड़ के नेट सेल्स पर 16.71 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, अगर हम पिछले साल सितंबर 2022 में देखे तो कंपनी ने 36.23 करोड़ के नेट सेल्स पर 6.92 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, तो मतलब सालाना तौर पर कंपनी ने अच्छी बढ़त हासिल की है और साथ में अगर हम पहले तिमाही जो जून 2023 में पेश किए गए थे,वहां पर कंपनी ने 68 करोड़ के नेट सेल्स पर 8.69 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था, मतलब यहां पर भी कंपनी ने डबल डिजिट वर्तमान में हासिल किए हैं।

मल्टीबैगर स्टॉक की बोनस शेयर की घोषणा

स्टॉक वर्तमान में 342 पर ट्रेड कर रहे हैं और इसका 52 वीक हाई लेवल 347 रुपए का तो 52 वीक लेवल 66 रुपए का दर्ज है, कंपनी ने अपने एक्सचेंज फाइल द्वारा जारी किया है कि कंपनी ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने की घोषणा कर दी गई है और उसकी एक्स डेट है वह 24 नवंबर 2023 की रखी गई है, तो रिकॉर्ड डेट 24 नवंबर 2023 की है और उसका रेशों 2:1 का रखा गया है, मतलब अगर आपके पास इस कंपनी के 1 शेयर होंगे तो कंपनी की तरफ से आपको 2 शेयर मिल जाएंगे मतलब आपके डिमैट अकाउंट में टोटल 3 स्टॉक नजर आएंगे।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

ये भी पढ़े:

PSU स्टॉक के दूसरे तिमाही के दमदार नतीजे,साथ में डिविडेंड की घोषणा और अब 311 करोड़ का नया ऑर्डर

नवरत्न में शामिल कर्जमुक्त कंपनी की दिवाली से पहले डिवीडेंड की घोषणा

suzlon energy share की वापसी की कहानी,400 रुपए से 3 रुपए का सफर,अब 3 रुपए से आगे का सफर

कंस्ट्रक्शन सेक्टर की 75 रुपए स्टॉक को 350 करोड़ का ऑर्डर

90 रुपए के नीचे स्टॉक को 15,75,00,000 रुपए का ऑर्डर

 

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button