ट्रेंडिंग न्यूज़

स्टॉक ने बनाया 52 week हाई,अब कंपनी को मिला उत्तर प्रदेश सरकार से 445 करोड़ ऑर्डर,Bel Share news update today

भारतीय डिफेंस क्षेत्र में इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट बनाने वाली Bel Share कंपनी ने अपने लाइफटाइम हाई को टच किया है और अब खबर सामने आई है कि कंपनी को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से 445 करोड़ के आर्डर प्राप्त हुए हैं,साथ में कंपनी स्टॉक मार्केट में लगातार ग्रोथ के साथ कंपनी अच्छे रिटर्न भी दे रही है।

Bel Share कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त हैं

पूरा लेख एक नजर में

भारतीय शेयर बाजार में भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स शेयर एक ऐसा स्टॉक है, जो शेयर मार्केट में एक स्टॉक कैसा होना चाहिए, इसका बेस्ट उदाहरण भारत इलेक्ट्रॉनिक शेयर है, क्योंकि कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त हैं और कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 51.14% की दर्ज है, तो कंपनी के पास 8009 करोड़ की राशि फ्री में अवेलेबल है, कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.03% का, तो कंपनी का कुल मार्केट कैप 1,33,001.43 करोड़ का है।

कंपनी ने पिछले 1 साल में 76% के रिटर्न

साल 2023 Bel Share कंपनी को एक अच्छा साल माना जाएगा, क्योंकि कंपनी यह साल अच्छी ग्रोथ भी हासिल की है, क्योंकि कंपनी ने पिछले 1 साल में 76% के रिटर्न दिए हैं और कंपनी को लगातार अच्छे खासे ऑर्डर भी मिल रहे हैं क्योंकि अगर हम दिसंबर महीने की ही बात करें तो कंपनी को 4878 करोड़ का आर्डर इंडियन आर्मी से मिला था, उसके बाद 22 दिसंबर को ही 2673 करोड़ का इंडियन आर्मी से आर्डर मिला था।

पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ 18.79% का दर्ज है, तो कंपनी में पिछले 5 साल में 43% के रिटर्न, तो पिछले तीन साल में 66% की रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 76% रिटर्न,तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 39% के रिटर्न को प्राप्त करके दिए हैं।

कंपनी की जानकारी

Bel Share कंपनी का निर्माण भारत सरकार ने भारतीय सीमा सुरक्षा को अधिक मजबूत और विस्तार करने के लिए जो संसाधन लगते हैं उनका निर्माण के लिए इस कंपनी की शुरुआत 1954 में बेंगलुरु में इसकी शुरुआत की गई थी, वर्तमान में भारत के 9 मैन्युफैक्चर कंपनी भारत में मौजूद है तो भारत के सुरक्षा दलों के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का निर्माण करने का एक काम करती है, कंपनी ने अब तक रडार नौसेना प्रणालियां और अलग-अलग इलेक्ट्रॉनिक जो संसाधन है उनका निर्माण कंपनी करती है, साथ में कंपनी ने भारतीय लोगों के लिए मतदान मशीन, सौर ऊर्जा कीट और कम लागत वाले टैबलेट का भी निर्माण कंपनी ने किया है।

कंपनी को मिला उत्तर प्रदेश सरकार से 445 करोड़ ऑर्डर

कंपनी ने वर्तमान में हाल ही में अपने 52 वीक लाइफ टाइम है, जो 184 रुपए का है, तो इसका 52 वीक लो लेवल 87 रुपए का है,Bel Share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से 445 करोड़ का नया ऑर्डर मिला है और यह आर्डर है वह असल में यूपी डायल 112 का कामकाज शामिल है तो उसमें A1 based software tools,cyber security solutions का काम शामिल है।

अधिक जानकारी के लिए विस्तार पढ़े-bel share price Target 2023,2024,2025,2030 

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले सलाह जरूर ले।

ये भी न्यूज़ पढ़े…टाटा के स्टॉक को ब्रोकरेज फर्म से 15% के टारगेट

Zomato Share को मोतीलाल ओसवाल ने दिए 2024 के लिए टारगेट

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button