स्टॉक टारगेट

gnfc share price target 2023,2024,2025,2030 तक होगी बम्पर कमाई

भारत सहित दुनियाभर में औद्योगिक क्षेत्र में लगने वाले फर्टिलाइजर्स, केमिकल्स सीएसआर सर्विस और इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी सर्विस प्रोवाइड करने वाली भारत की कंपनी गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड कंपनी जिसने शेयर मार्केट में अपने निवेशकों को कुछ सालों से अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं तो भविष्य में gnfc share price target 2023,2024,2025,2030 तक इसके टारगेट क्या होंगे तो आज के लेख के माध्यम से पूरी जानकारी विस्तार से लेने वाले हैं।

GNFC share कंपनी के बारे में जानकारी

भारतीय शेयर बाजार में gnfc share price target क्या होंगे इसकी जानकारी लेने से पहले आपको कंपनी की भी जानकारी लेना आवश्यक है गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स की स्थापना 1977 में गुजरात के भरूच क्षेत्रों में हुई थी यह कंपनी गवर्नमेंट ऑफ़ गुजरात और गुजरात स्टेट फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स को ज्वाइंट सेक्टर के साथ में काम करते है।

जीएनएफसी शेयर कंपनी की अगर केवल फ़र्टिलाइज़र के क्षेत्रों में आप देखे तो यह कंपनी urea,single super phosphate,city compost,muriate of potash,diammonium phosphate,nitrophosphate  ऐसे प्रोडक्ट इसमें शामिल हैं जो भारत सहित दुनिया भर में यह कंपनी बिक्री करती है,जीएनएफसी शेयर कंपनी केमिकल क्षेत्र में  methanol,Nitric Acid and Acetic Acid, Formic Acid ऐसे प्रोडक्ट का निर्माण करके भारत से दुनिया भर में इसकी भी बिक्री करती है,
जीएनएफसी कंपनी आप आईटी सेक्टर में में बेहतरीन काम कर रही है आईटी सेक्टर में cloud computing,e- governance,e-procurement,pki and digital certificates,data center और cctv and surveillence  इतने सर्विस प्रदान करने का काम करती है साथ मेन अब कंपनी अब नए नीम प्रोजेक्ट पर भी काम कर रही है।

भविष्य में gnfc share price target क्या होंगे?

जीएनएफसी शेयर कंपनी के जो प्रोडक्ट है केमिकल, फर्टिलाइजर्स और आईटी सेक्टर में भी सेवा प्रदान करने का यह कंपनी काम करती है अगर तीनों क्षेत्रों में बात करें तो इनके जो प्रोडक्ट की रेंज में है वह बहुत है और भविष्य में भी इसे बढ़ाने के लिए कंपनी के पास अलग-अलग  योजना है।

Secrets Tips

शेयर मार्केट में अगर जीएनएफसी शेयर की बात करें तो इसने अपने निवेशक को कुछ सालों से अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं तो भविष्य में इसके gnfc share price target 2023,2024,2025,2030 तक आपको अच्छे खासे नजर आ सकते हैं तो इसके बारे में हम नीचे विस्तार से जानकारी लेने वाले हैं कि यह टारगेट कहां तक जा सकते हैं।

gnfc share price target

gnfc share price target 2023

गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड यह फर्टिलाइजर सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी है अगर इसका फंडामेंटल एनालिसिस करें तो इसका मार्केट कैप 8,998.75 करोड़ का है और इस कंपनी के पास फ्री कैश फ्लो 1,181.94 करोड का है और इस कंपनी के ऊपर अगर कर्ज की बात करें तो केवल सात लाख का कर्जा है जो  कभी भी कंपनी चुका सकती है।

gnfc share कंपनी के पास प्रमोटर होल्डिंग 41.18% की है जो ठीक-ठाक मानी जाती है इस कंपनी का सेल्स ग्रोथ 68.51% का है और प्रॉफिट ग्रोथ 147.20% का है तो  हम देखे तो फंडामेंटल यह कंपनी मजबूत मानी जाएगी

Secrets Tips
जीएनएफसी शेयर कंपनी के जो फर्टिलाइजर्स के जो प्रोडक्ट है उस में urea, single super phosphate,muriate of potash,नर्मदा नीम pesticides,nitrophosphate  जैसे प्रमुख उत्पाद है जो भविष्य में इसकी मांग आपको अधिक से अधिक नजर आएगी और साथ में कंपनी और नए फर्टिलाइजर का भी विकास करने में लगी है तो gnfc share price target 2023 में इसके भविष्य के जो टारगेट है वह अच्छे खासे नजर आ सकते हैं तो इसका पहला टारगेट 600 रुपये और दूसरा टारगेट 630 रुपये जाने की संभावना है।

gnfc share price target 2024

जीएनएफसी शेयर का अगर हम टेक्निकल एनालिसिस करें तो यह शेयर 50 वीक हाई लेवल 869 रुपये और 50 वीक लो लेवल 484.45 रुपये का है अगर हम वर्तमान में बात करें यह तो यह आपने हाई लेवल के थोड़ा नीचे ट्रेड कर रहा है।

हम पिछले 1 साल में इस कंपनी ने अपने निवेशकों को -31.3% सीएजीआर रिटर्न दिया है और पिछले 3 साल में इस कंपनी ने 58.8% सीएजीआर  का रिटर्न दिया है और पिछले 5 साल में इस कंपनी ने 4% सीएजीआर का रिटर्न प्राप्त किया है लेकिन भविष्य में आगे बढ़ने के लिए कंपनी अपने तीनों क्षेत्रों में बढ़िया काम कर रहा है  2024 में आपको gnfc share price target अच्छे खासे नजर आ सकते हैं।

किसी भी उद्योग को बड़ा करने के लिए आईटी सेक्टर का महत्वपूर्ण योगदान होता है इसे को देखकर जीएनएफसी कंपनी ने आईटी सेक्टर में भी काम कर रही है तो इसमें इसके जो सर्विसेस की बात करें तो डिजिटल सर्टिफिकेट, टाइम स्टांपिंग,ई- प्रॉक्यूरमेंट सर्विस,ई- गवर्नेंस सर्विस, डाटा सेंटर सर्विस, सीसीटीवी सर्विसेज, क्लाउड सर्विस, सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन सर्विसेज ऐसे काम कर रही है और भविष्य में भी इसकी मांग आपको अधिक से अधिक नजर आएगी तो अगर हम gnfc share price target 2024 में इसका पहला टारगेट देखे तो 700 रुपये  दूसरा टारगेट 800 रुपये तक जाने की संभावना नजर आ रही है।

gnfc share price target 2025

जीएनएफसी शेयर का शेयर मार्केट में अगर हम केवल नेट प्रॉफिट पिछले 5 साल का देखे तो मार्च 2018 में इस कंपनी ने 789.52 करोड का नेट प्रॉफिट ग्रोथ हासिल किया था उसके बाद मार्च 2019 में 741.17 करोड़ और मार्च 2000 में 458.85 करोड नेट प्रॉफिट हासिल किया था उसके बाद मार्च 2021 में 689.21 का टारगेट अचीव किया था उसके बाद मार्च 2022 में 1703.75 करोड का नेट प्रॉफिट हासिल किया था तो भविष्य में लगातार इस कंपनी का ग्रोथ आपको नजर आ रहा है।

पिछले 5 साल में इन कंपनी ने नेट प्रॉफिट में लगातार ग्रोथ नजर आया है इस कारण कंपनी के पास फ्री कैश फ्लो 1,181.94 करोड का है जिससे कारन कंपनी अपने निवेशकों को अच्छे खासे डिविडेंड भी प्रदान करती है तो इस आधार पर 2025 में इसकी जो ग्रोथ है वह आपको अधिक नजर आएगी तो gnfc share price target 2025 में इसका पहला टारगेट 900 रुपए और दूसरा टारगेट 1000 रुपए तक जाने की संभावना है।

gnfc share price target 2030

भारत सरकार ने जानेवारी 2015 में जीएनएफसी कंपनी को नीम प्रोजेक्ट के लिए मंजूरी दी गई थी जिसके तहत कंपनी का नीम कोटेड यूरिया  लॉन्च किए हैं जो अच्छे खासे सफल हो रहे हैं क्योंकि कृषि क्षेत्रों में आने वाली जो ग्रोथ है उसके ऊपर नीम प्रोजेक्ट काम करता है साथ में आपको कम से कम केमिकल फ्री प्रॉडक्ट निर्माण कंपनी करती है।

जीएनएफसी शेयर का जो नीम प्रोजेक्ट है उसमें गुजरात के जो गांव से नीम sead का लोग कलेक्ट कर के कंपनी के पास उसे जमा करते हैं तो आप तक 61,000 MT sead का कंपनी ने कलेक्शन किया है और इस प्रोजेक्ट के लिए बहुत सारे अवार्ड भी कंपनी के पास मिले हैं जिनमें एबीपी न्यूज़ का नीम प्रोजेक्ट के लिए ग्लोबल सीएसआर का अवार्ड और स्कॉच अवार्ड इस प्रोजेक्ट को मिले हैं जिससे कारण इस प्रोजेक्ट के लिए अच्छी खासी मांग भी है।

gnfc share कंपनी के नीम प्रोजेक्ट में बात करें तो उसमें ढेर सारे प्रोडक्ट आते हैं उसमें नीम हेयर ऑयल ,नीम एलोवेरा तुलसी,नीम शैम्पू,नीम ग्लिसरीन बार तो यह सभी प्रोडक्ट हेल्थ के अच्छे है ये साबित भी हुवा है जिनके कारण इस प्रोजेक्ट के लिए कंपनी के पास बहुत सारी मांग है तो gnfc share price target 2030 में इसका पहला टारगेट 2000 रुपए और टारगेट 2200 रुपए तक जाने की संभावना है।

gnfc dividend history

शेयर बाजार में gnfc dividend history देखे तो इस कंपनी ने अब तक 1.73% यील्ड दिया है और अगर हम जीएनएफ़सी  डिविडेंड की हिस्ट्री देखे तो 2017 के पूरे साल में इस कंपनी ने ₹5 का फाइनल डिविडेंड दिया था, उसके बाद 2018 में पूरे साल में 7.50 पैसे का डिविडेंड इस कंपनी दिया था, उसके बाद 2019 में ₹7 का पूरे साल में डिविडेंड दिया था और 2020 में ₹5 का डिविडेंड दिया था उसके बाद 2021 में कंपनी की तरफ से कोई भी डिविडेंड का ऐलान नहीं किया गया था उसके बाद 2022 में ₹10 का फाइनल डिविडेंड कंपनी ने दिया था।

READ MORE-prakash steelage share price target hindi

RISK OF gnfc share

शेयर बाजार में जीएनएफसी शेयर के अगर हम प्रतिस्पर्धी कंपनी की बात करें तो उसमें 26 कंपनी शामिल है और उसमे आरसीएफ ,जीएसएफसी अच्छा खासा परफॉर्मेंस दे रहे हैं तो भविष्य में इनके साथ परफॉर्मेंस करना इस कंपनी के लिए चैलेंजिंग काम होगा क्योंकि बाकी कंपनियां भी आर्डर प्राप्त करने के लिए तगड़ा चैलेंज दे सकते हैं तो जिनके कारण भविष्य में ग्रोथ पर असर पड़ सकता है।

मेरी प्रतिक्रिया-

GNFC share में अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो निवेश के लिए यह कंपनी बेहतर मानी जाएगी क्योंकि पिछले कुछ सालों से इस कंपनी ने अपने निवेशकों को अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए निवेशक को को इससे फायदा ही होगा फिर भी अगर इस मार्केट में आप नए हो तो वर्तमान प्राइस को देखकर अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो किसी सलाहकार की सलाह जरूर लें या फिर यहां पर लंबे समय तक के लिए अनुभव प्राप्त करके इस शेयर में आप निवेश की योजना बना सकते हैं।

GNFC share की मजबूती

  • कंपनी ने पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 31.8% का दर्ज किया है।
  • कंपनी के ऊपर केवल 7 लाख का कर्ज है जो ना के बराबर है जो कंपनी अपने फ्री कैश फ्लो से कभी भी चुका सकती है।
  • कंपनी के पास फ्री कैश फ्लो जो 1,181.94 करोड़ का है।
  • कंपनी का लिक्विडिटी पोजीशन करंट रेशों के हिसाब से 3.61 का है जो खास माना जाएगा।

GNFC share की कमजोरी

  • पिछले 3 साल का कंपनी का कमाई का ग्रोथ 18.59% का है जो खास तो नहीं माना जाएगा।
  • कंपनी फर्टिलाइजर सेक्टर की है और इस क्षेत्र में 26 फर्टिलाइजर कंपनियां हैं जो अच्छा काम कर रहे हैं तो उनके साथ भी अच्छा खासा परफॉर्मेंस करना कंपनी के लिए चैलेंजिंग काम है।

FAQ

सवाल-gnfc full form क्या है?

जवाब-जीएनएफसी का फुल फॉर्म गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल लिमिटेड है।

सवाल-gnfc products क्या है?

जवाब-जीएनएफसी के प्रोडक्ट की बात करें तो यह कंपनी फर्टिलाइजर, केमिकल और आईटी सेक्टर के साथ अब नीम प्रोजेक्ट पर भी काम कर रही है तो इन क्षेत्रों में इनके अलग-अलग प्रोडक्ट की रेंज है।

सवाल-gnfc neem project क्या है?

जवाब-जीएनएफसी का जो नीम प्रोजेक्ट है असल में वह नीम के seads से अलग-अलग कंपनी प्रोडक्ट बनाती है उसमें नीम ग्लिसरीन बार,नीम शैंपू एलोवेरा,नीम handwash और नीम हैयर ऑइल जैसे प्रोडक्ट शामिल है जो हेल्थ के लिए अच्छे साबित हो रहे हैं।

सवाल-gnfc share price target 2026 तक क्या हो सकते है?

जवाब-2026 में जीएनएफसी शेयर प्राइस टारगेट होगा जिसका पहला टारगेट 1100 रुपये और दूसरा टारगेट 1200 रुपये तक हो सकता है।

निष्कर्ष-गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड की शेयर मार्केट में अगर हम इस क्षेत्र में फ़र्टिलाइज़र क्षेत्र की बात करें तो यह प्रमुख कंपनी है और प्रोडक्ट की बात करें तो फर्टिलाइजर्स, केमिकल्स, आईटी सेक्टर और नीम प्रोजेक्ट पर कंपनी अच्छे खासे काम कर रही है और प्रॉफिट भी कमा रही है।

भविष्य में gnfc share price target 2023,2024,2025,2030 तक जो टारगेट आपको अच्छे खासे नजर आ सकते हैं तो यह लेख आपने पूरा पढ़ा होगा तो आपको अच्छी ख़ासी  जानकारी प्राप्त हुई होगी तो अगर यह लेख आपको पसंद आया होगा तो कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दें।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। careermotto.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button