स्टॉक टारगेट

iti Share Price target 2023, 2024,2025,2030 क्या होंगे नए टारगेट

भारतीय शेयर बाजार में जो शेयर वर्तमान में अच्छा परफॉर्मेंस करता है उसके भविष्य में भी अच्छे परफॉर्मेंस के आसार होते हैं तो आज हम बात करेंगे टेलीकम्युनिकेशन और इक्विपमेंट सेक्टर की कंपनी के iti Share Price target 2023, 2024,2025,2030 तक कहा तक जाने की संभावना है और साथ में iti Share Price पर भी उसकी विस्तार से जानकारी आज के लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

iti Share Price target

iti Share Price क्यों महत्वपूर्ण है?

आईटीआई शेयर प्राइस इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि iti Share Price वर्तमान में भारतीय शेयर बाजार में कैसे परफॉर्मेंस कर रहा है और साथ में ये कंपनी की क्या स्थिति है ये भी दर्शाता है तो इसे हम निवेश का सही अनुमान में हम लगा सकते है।

iti Share के बारे में जानकारी

[wptb id=2708]

Secrets Tips

iti Share के कंपनी को टेलीफोन इंडस्ट्रीज लिमिटेड भी कहा जाता है इसकी स्थापना 12 अक्टूबर 1948 में बेंगलुरु हुई थी ये कंपनी टेलिकॉम इक्विपमेंट,नेटवर्किंग इक्विपमेंट क्षेत्र में काम करती है।

आईटीआई कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट स्मार्ट एनर्जी मीटर्स,स्मार्ट कार्ड्स और बैंकिंग कार्ड्स,मिनी पर्सनल कंप्यूटर,ऑप्टिकल फाइबर केबल,सेट टॉप बॉक्स, वाईफाई इक्विपमेंट,सोलर पावर मॉड्यूल और साथ में डाटा सेंटर होस्टिंग सर्विस,टेलीकॉम इक्विपमेंट इंस्टॉलेशन का भी ये कंपनी काम करती है।

iti Share Price की वर्तमान स्थिति

iti Share Price को अगर मार्केट में वर्तमान स्थिति की बात करें तो ₹90 के आसपास ट्रेड कर रहा है इस कंपनी का साल 2022 खास माना जाएगा उस समय 1,141.50 करोड़ का सेल किया था।

iti Share में निवेश के बारे में

iti Share में अगर आप निवेश करना चाहते हो तो यह टेलीकम्युनिकेशन इक्विपमेंट सेक्टर की कंपनी है जो अधिकतर आईटी सेक्टर में लगाने वाले इक्विपमेंट हैं उनके लिए प्रोडक्ट करती है तो आकर आप इसमें निवेश करना चाहते हैं तो इस शेयर के बारे में आपको एक कंपलीट एनालिसिस करना होगा जिनके कारण आपको निवेश में जरूर फायदा होगा।

कंपनी का  इतिहास को समझें

आपने अगर किसी कंपनी में निवेश किया है तो आपको इतिहास जानना अधिक महत्वपूर्ण साबित होगा क्योंकि भूतकाल ने इस कंपनी में निवेशकों को कितनी अच्छी तरह से रिटर्न दिए हैं इसकी जानकारी आपको मिलती है।

हम आईटीआई शेयर की बात करें तो पिछले 1 साल में इस कंपनी ने -8.3% का रिटर्न दिया है लेकिन अगर हम 3 साल को देखें तो इसने 16.4% का रिटर्न दिया है और पिछले 6 महीने में यह कंपनी -16% का रिटर्न दिया है।

फंडामेंटल एनालिसिस करें

शेयर मार्केट में iti Share का अगर हम फंडामेंटल एनालिसिस करें तो इसका मार्केट कैप 8,558 करोड़ रुपये का है और इस कंपनी के पास 306 करोड़ रुपये की कॅश है और अब इस कंपनी ने डिविडेंड नहीं दिया है।

प्रोमोटर की होल्डिंग 90%  की है सेल्स ग्रोथ की बात करें तो -21% का है और प्रॉफिट ग्रोथ 980% का है इस कंपनी के पास कर्ज की बात करें तो 1,611.99 करोड़ का है।

iti share की टेक्निकल एनालिसिस

शेयर मार्केट में अगर हम iti Share का टेक्निकल एनालिसिस करें तो वर्तमान में इसकी प्राइस ₹90 है तो 50 वीक हाई लेवल पर यह ₹129 पर है 52 वीक लो की बात करें तो ₹81 पर है।

शेयर बाजार में ये कंपनी वर्तमान में इतना अच्छा परफॉर्मेंस नहीं  दे रहा है लेकिन अगर हम पिछले 1 साल की बात करें तो इस कंपनी ने निवेशकों को निराश किया है क्योंकि कंपनी ने -8.3% का रिटर्न दिया है।

iti Share की नए खबरों का अध्ययन करें 

एक बार आपने किसी कंपनी के शेयर खरीदे तो उस कंपनी के आने वाले नए अपडेट और नए खबरों का अध्ययन करना आपके लिए जरूरी होता है क्योंकि इसका असर उससे कंपनी के मूल्य पर जरूर पड़ता है।

एक उदाहरण के तौर समझते है की ITI Limited में Pride of Karnataka Awards 2017, ASIA PACIFIC HRM CONGRESS,India Excellence Awards 2017 इसप्रकार अवार्ड मिले थे जिससे  iti Share Price में 2017 के साल 155 रुपये का जो हाई लेवल है उसको टच करने में मदद की थी।

प्रतिस्पर्धी कंपनी का अध्ययन करें 

iti Share एक आईटी कम्युनिकेशन और टेलिकॉम सेक्टर के काम करने वाली कंपनी है को अगर इस कंपनी के प्रतिस्पर्धी कंपनियों की बात करें तो एचएफ़सीएल,astra microwave,ब्लाक बॉक्स,जीटीएल इन्फ्रा और अवांटेल ऐसे बड़े बड़े नाम शामिल है।

भविष्य में iti share price target क्या होंगे?

आईटीआई शेयर की अगर हम भविष्य में की बात करें तो आपको बड़े-बड़े टारगेट नजर आ सकते हैं क्योंकि इनके जो प्रोडक्ट की लिस्ट है  बहुत लंबी है और भविष्य के अनुरूप इनके प्रोडक्शन है जिनके कारण इनके भविष्य में iti Share Price target 2023, 2024,2025,2030 में ग्रोथ बेहतर आपको नजर आएगी।

 iti share price target 2023 क्या टारगेट हो सकते  है?

आईटीआई शेयर लिमिटेड कंपनी टेलीकॉम सेक्टर में मेंटेनेंस, इंस्टॉलेशन और इक्विपमेंट्स सप्लाय का काम करती है तो भविष्य में इनके आर्डर अधिक बढ़ने की आशा है जिससे कारण iti Share Price target 2023 में इसका पहला टारगेट120 रुपये और दूसरा टारगेट 127 रुपये तक जाने की अधिक संभावना नजर आती है।

 iti share price target 2024 तक कहा तक जा सकता है?

भारत में या दुनिया भर में जो डाटा की की जरूरत है वह अधिक पड़ने वाली है क्योंकि भारत अब 5जी से 6जी की तरफ बढ़ रहा है और भविष्य में 7जी तक भी जा सकता है।

यह कंपनी डाटा सेंटर होस्टिंग सर्विस का काम करती है तो इसके लिए इनके लिए बहुत बड़े-बड़े आर्डर आ सकते हैं जय जिनके कारण भविष्य में यह शेयर iti Share Price target 2024 में इसका पहला टारगेट 150 रुपए और दूसरा टारगेट 160 रुपए तक बनकर जाने की संभावना नजर आ रही है।

 iti share price target 2025 क्या होंगे?

आईटीआई लिमिटेड कंपनी जो प्रोडक्ट बनाती है उसमें स्मार्ट एनर्जी मीटर, रेडियो मॉडम्स ,ऑप्टिकल फाइबर केबल और सेटअप बॉक्स, पीसीएम मल्टीप्लेक्स जैसे भविष्य के प्रोडक्ट है।

iti share कंपनी के प्रॉडक्ट काही सारे है तो अगर इन्हे ऑर्डर अधिक प्राप्त हो सकते है तो इनके प्रॉफिट में भी तेजी नजर आ सकती है तो अगर भविष्य की iti Share Price target 2025 में पहिला टारगेट 200 रुपए और दूसरा टारगेट 230 रुपए तक जाने की संभावना नजर आती हैं।

 iti share price target 2030 तक क्या होगा?

कोई भी कंपनी अगर इस मार्केट में अच्छा-खासा अपना दबदबा कायम रखती है तो उस कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट होते हैं वह आने वाले अगले 10 साल का हमारे कंपनी की क्या टारगेट होते हैं यह तय करती है और उसके ऊपर काम भी करती है तो iti share की कंपनी अगर बात करें तो इनके जो प्रोडक्ट आपने देखे होंगे।

iti Share की कंपनी product भविष्य के अनुरूप है और इनके जो मिनी पर्सनल कंप्यूटर, बैंक एक्टिवेशन प्रोडक्ट और सोलर पावर मॉडल जैसे भविष्य में अधिक से अधिक जरूरत है तो जिनके कारण भविष्य में  iti Share Price target 2030 इनके पहला टारगेट 400 रुपये और दूसरा से 460 रुपये तक जाने की अधिक संभावना नजर आ रही है।

[wptb id=2718]

RISK OF iti share

रिस्क की अगर हम बात करें तो यह iti share के जो प्रोडक्ट है वह अलग-अलग रेंज के हैं और डिफरेंस है जिनके कारण इनमें जो प्रॉफिट बेहतर नहीं होता क्योंकि अगर मास प्रोडक्शन की बात करें तो उन्हें प्रॉफिट अधिक होता है लेकिन अगर आपके पास जो प्रोडक्शन की अलग-अलग वैरायटी हो तो आपको मुनाफा कम होता है जिनके कारण भविष्य में जो ग्रोथ हैं वह अक्सर कम नजर आती है।

मेरी प्रतिक्रिया-

iti Share की  कंपनी में निवेश के बारे में मेरी प्रतिक्रिया यह है कि इस कंपनी के बारे में निवेश के लिए आप सोच सकते हैं क्योंकि इनके जो प्रोडक्शन है वह भविष्य के अनुरूप है और जो भविष्य में उपयोग होने वाले जो इक्विपमेंट है वही हो यह कंपनी बनाते हैं तो इनके भविष्य में ग्रोथ के आंसर ज्यादा है इसलिए इस कंपनी के बारे में आप सोच सकते हैं।

read more share target-trident share price target in hindi

अन्य टिप्स

  • शेयर में प्रमोटर की होल्डिंग कितनी है इसके ऊपर भी चर्चा करना आवश्यक होता है प्रमोटिंग होल्डिंग्स हमें यह दर्शाती है कि आपने कंपनी पर जो काम करने वाले मुख्य अधिकारी, फाउंडर या सीईओ हैं उनका आपने कंपनी के ग्रोथ पर कितना विश्वास को दर्शाती है।
  • किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले आपको उस कंपनी की जानकारी लेना आवश्यक है वह कंपनी का जो प्रोडक्ट है वह किस प्रकार का है मांस प्रोडक्शन जिसे कहते हैं वह एक ही प्रोडक्शन बार-बार करते हैं और कई कंपनी के ऐसे प्रोडक्शन होते हैं जो अलग-अलग प्रोडक्शन होते हैं तो मास प्रोडक्शन में मुनाफा अधिक होता है और अगर आपके कंपनी के पास अलग-अलग प्रोडक्ट हो तो उनकी मुनाफे की क्षमता कम होती है।

FAQ

सवाल-iti Share Price target 2026 तक क्या हो सकती है

जवाब- iti Share Price target 2026 तक पहिला टारगेट 300 रुपये और दूसरा टारगेट 330 रुपये तक जा सकता है।

सवाल-ITI share dividend history क्या है?

जवाब-ITI share dividend यील्ड है, वो 0% का है मतलब ये कंपनी डिविडेंड नहीं देती है।

सवाल-iti full form क्या है

जवाब- iti का full form indian telephone industries है जो टेलीकॉम सेक्टर के इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी है।

निष्कर्ष-आईटीआई कंपनी का जो प्रोडक्टस और सर्विसेस है वो भविष्य और वर्तमान में उपयोग में लाने वाले उद्योग है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। careermotto.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button