ट्रेंडिंग न्यूज़

Patanjali foods share के रामदेव बाबा को सुप्रीम कोर्ट की चेतावनी,खबर के बाद स्टॉक में गिरावट

भारत में खाद्य तेल का उत्पादन करने वाली प्रमुख Patanjali foods share कंपनी के मुख्य कर्ता रामदेव बाबा के ऊपर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी चेतावनी दी है और साथ में बड़े जुर्माना देने की भी सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दे सकती है।

क्या है, ये मामला इसकी जानकारी लेने से पहले हम कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे और साथ में स्टॉक मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, निवेशकों के लिए रिटर्न की जानकारी और सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव बाबा के ऊपर क्या जुर्माना और क्या चेतावनी दी है, क्या ये मामला है,इसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Patanjali Foods Ltd

Patanjali foods share कंपनी के बारे में,

कंपनी एफएमजी सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी है जिसकी शुरुआत 1986 में हुई है तो कंपनी के वर्तमान में 22 मैन्युफैक्चरर प्लांट है, कंपनी के प्रोडक्ट की बात करें तो आप उसमें महाकोष ऑयल,सनरीच ऑयल, रुचि गोल्ड ऑयल, न्यूट्रेला ऑयल, न्यूट्रेला सोया फूड, वनस्पति, बेकरी फैट्स जैसे प्रोडक्ट शामिल है।

Patanjali foods share

Patanjali foods share का प्रदर्शन

कंपनी का कुल मार्केट कैप 48,720.89 करोड़ का है, तो कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 73.82% की दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 1,453 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री में 1,140 करोड़ की राशि उपलब्ध है,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 30% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 9% का दर्ज है।

Secrets Tips

निवेशकों के लिए रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने लांग टर्म के निवेशकों के लिए अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, क्योंकि Patanjali foods share कंपनी ने पिछले 5 साल में 193% के रिटर्न, पिछले 3 साल में 26% के रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 10% के रिटर्न ,तो पिछले 6 महीने में कंपनी में 33% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

दूसरे तिमाही के नतीजे

Patanjali foods share ने दूसरे तिमाही के नतीजे शानदार और डबल डिजिट पेश किए हैं, क्योंकि कंपनी में 7,821.89 करोड़ के नेट सेल्स पर 254.54 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, जो पिछले साल में जो सितंबर 2022 में कंपनी नतीजे पेश किए थे वहां पर कंपनी को 112.29 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था, मतलब यहां पर डबल डिजिट किया है और साथ में जून 2023 में कंपनी ने पहले तिमाही में 87 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था, मतलब यहां पर भी कंपनी ने दमदार आंकड़े पेश किए हैं।

रामदेव बाबा को सुप्रीम कोर्ट की चेतावनी

पतंजलि फूड शेयर कंपनी के मुख्य कर्ता रामदेव को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिए हैं कि उन्होंने जो प्रॉडक्ट विज्ञापन टीवी ऐड, सोशल मीडिया के माध्यम के साथ चल रहे हैं उसमें भ्रमित करने वाले कुछ विज्ञापन है, जिसे हटाने की मांग सुप्रीम कोर्ट ने दी है और उसके साथ बाबा रामदेव को हर विज्ञापन के लिए 1 करोड़ जुर्माना भी लग सकता है।

खबर के बाद स्टॉक में गिरावट

सुप्रीम कोर्ट ने जो चेतावनी और जुर्माना की धमकी रामदेव बाबा को दी है, वह असल में द इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के याचिका पर दी है, क्योंकि यह पतंजलि के जो प्रोडक्ट और उनके चलने वाले विज्ञापन लोगों को अधिक भ्रमित कर रहे हैं, इसका दावा किया था,इस खबर के कारण Patanjali foods share में 25 रुपए तक प्रति शेयर गिरावट दर्ज हुई है, इस कंपनी का 52 वीक हाई लेवल 1479 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 853 रुपए का है और वर्तमान में यह स्टॉक 1346 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:– 90 रुपए के नीचे स्टॉक को रक्षा मंत्रालय की और से 5,89,81,000 रुपए का ऑर्डर

70 रुपए की पेनी स्टॉक को 2,50,66,684 रुपए का ऑर्डर

7 रुपए पैनी स्टॉक को 171.17 करोड का ऑर्डर

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button