स्टॉक टारगेट

लगातार तीसरे दिन भी लगा अपर सर्किट, जानें एक्सपर्ट सलाह » A1 Factor

Suzlon Energy के शेयरों में आज 18 अक्टूबर को 5% की वृद्धि के साथ अपर सर्किट लगा है। कंपनी के शेयर 30.95 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं, जो इसके 52-सप्ताह के उच्च स्तर को छूने के रूप में आता है। यह तीसरा दिन है जब Suzlon Energy के शेयरों में अपर सर्किट लगा है, जो निवेशकों के लिए अच्छे संकेत के रूप में माना जा सकता है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

कंपनी को हाल ही में कई बड़े ऑर्डर मिले हैं और सरकार ने रिन्यूएबल एनर्जी को बढ़ावा देने का समर्थन किया है, जिसके चलते विंड पावर प्रोजेक्ट्स के सफल अधिग्रहण और मजबूत वित्तीय प्रदर्शन के साथ बाजार में सुजलॉन Energy के प्रति संवाद में मजबूती आई है। यह वजह है कि निवेशक इस स्टॉक में दिलचस्पी दिखा रहे हैं


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now
Suzlon Update know expert advice

एनर्जी एक्सपर्ट्स का दृढ़ विश्वास: सोलर एनर्जी में बढ़ती ग्रोथ

प्रूडेंट इक्विटी के संस्थापक और CIO, सिद्धार्थ ओबेरॉय, हर्षवादी हैं जब बात ग्रीन एनर्जी की होती है। उन्हें इस उद्योग में और विशेष रूप से सोलर एनर्जी में शक्तिशाली वृद्धि का आश्वासन है। बड़े और छोटे व्यापार सोलर एनर्जी में निवेश कर रहे हैं, और उन्होंने हाल ही में Manikantrol को एक “कम-महंगा और प्रभावी” विकल्प माना है। आगामी सालों में, उत्पादन से जुड़े इंसेंटिव स्कीम्स और सरकारी सहायता के प्रोग्रामों के माध्यम से उद्योग में सुधार आने की उम्मीद है।

निवेश का सुझाव: सुजलॉन एनर्जी में अच्छे दिन आने की उम्मीद

जेएम फाइनेंशियल के विश्लेषकों का कहना है कि सुजलॉन एनर्जी की ऑर्डर बुक Q4FY23 में 652 मेगावाट से बढ़कर Q1 FY24 में 1,582 मेगावाट पर पहुंच गई है, जिससे अगले दो सालों में अच्छे राजस्व की उम्मीद है। इसके साथ ही, ब्रोकरेज ने पिछली रिपोर्ट में मजबूत ऑर्डर बुक और उसके प्रदर्शन में सुधार के संकेत देते हुए “खरीदारी” रेटिंग के साथ स्टॉक को पॉजिटिव दिशा में देखा था। जेएम फाइनेंशियल के मुताबिक, सुजलॉन एनर्जी विंड सेक्टर में अनुकूल मार्केट कंडीशन का लाभ उठाने के लिए तैयार है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

सुजलॉन एनर्जी: 2,000 करोड़ रुपये का संग्रहण

सितंबर तिमाही में, सुजलॉन एनर्जी ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के माध्यम से 2,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इस राशि का लगभग 1,500 करोड़ रुपये का भाग कर्ज चुकाने के लिए उपयोगित किया जाएगा, जबकि शेष राशि को वर्किंग कैपिटल और कैपिटल एक्सपेंडिचर की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उपयोग किया जाएगा। इस संदर्भ में, जेएम फाइनेंशियल ने बताया कि “QIP के बाद कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त होने का संकेत देती है।

सुजलॉन एनर्जी: एक उच्च स्टॉक में महाजीवन

सुजलॉन ने 2023 में 189% की उच्चतम बढ़त के साथ मल्टीबैगर रिटर्न प्रदान किया है। पिछले छह महीनों में, स्टॉक में 286% की वृद्धि हुई है, जिससे कंपनी की मार्केट कैप 42,000 करोड़ रुपये के पार पहुंच गई है। हालांकि पिछले पांच सालों में 471% की वृद्धि होने के बावजूद, स्टॉक अब भी जनवरी 2008 के ऑल टाइम हाई 422 रुपए से 92% नीचे है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now
Disclaimer: careermotto.in पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button