ट्रेंडिंग न्यूज़

डिविडेंड वाले शेयर जून 2023।Upcoming dividend dates nse 2023 india

नमस्कार दोस्तों आज हम भारतीय शेयर बाजार के डिविडेंड वाले शेयर जून 2023 की जानकारी लेने वाले हैं, कि किस किस कंपनी ने डिविडेंड का ऐलान किया है उसके रिकॉर्ड डेट और एक्स-डिविडेंड की जानकारी इस लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

Shriram Finance Ltd dividend

श्रीराम फाइनेंस लिमिटेड कंपनी  फाइनेंस और एनबीएफसी सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी है जिसके अंतर्गत कंपनी के पिछले 1 साल में कंपनी ने 25.0% के सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और पिछले 3 साल में कंपनी ने 28.6% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है मतलब कंपनी ने निवेशकों को निराश नहीं किया जिससे अंतर्गत जून महीने में कंपनी फाइनल डिविडेंड का ऐलान किया है।

श्रीराम फाइनेंस लिमिटेड कंपनी ने अपना अंतिम dividend ₹20 के स्वरूप में अपने निवेशकों को प्रदान किया है तो कंपनी में 16 जून 2030 को इसकी रिकॉर्ड डेट तय की है और साथ में 16 जून 2003 की एक्स एक्सीडेंट भी रखी है।

Torrent Power Ltd

टोरेंट पावर लिमिटेड शेयर बाजार की पावर जेनरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर की एक जानी मानी कंपनी है तो इसने अपने निवेशकों को पिछले 1 सालों में 49.3% रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और पिछले 3 साल में कंपनी ने 27.4% की सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और अभी जून महीने में कंपनी ने अपने dividend का ऐलान भी किया है।

डिविडेंड

Secrets Tips
टोरेंट पावर लिमिटेड कंपनी ने अपने फाइनल डिविडेंड का ऐलान किया है तो उसकी राशि 4 रुपए की प्रति शेयर की है कंपनी में 16 जून 2023 को रिकॉर्ड डेट तय की है और 16 जून 2023 को एक्स dividend की तारीख रखी है।

SMC Global Securities Ltd

एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज लिमिटेड शेयर बाजार की फाइनेंस स्टॉक ब्रोकिंग किस सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी है अगर हम अब तक का इस कंपनी का dividend यील्ड की जानकारी ले तो कंपनी ने 3.1% का dividend यील्ड अपने निवेश को प्रदान किया है।
एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज लिमिटेड ने जून 2023 में अपने अंतिम फाइनल डिविडेंड का ऐलान किया है तो कंपनी ने 1.20 पैसे का ऐलान किया है और उसकी रिकॉर्ड डेट 16 जून 2023 की रखी और एक्स dividend डेट भी 16 जून 2023 की है।

Power Finance Corporation Ltd

पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड शेयर बाजार की फाइनेंस सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी है जिसने पिछले 1 साल में अपने निवेशकों को 86.6% के सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और आप तक कंपनी का अपने निवेशकों को 6.67% का dividend यील्ड अब तक प्रदान किया है।

पावर फाइनेंस कारपोरेशन लिमिटेड अपने फाइनल dividend की घोषणा की तो घोषणा के तहत 4.50 पैसे का डिविडेंड देने का ऐलान किया है तो उसके रिकॉर्ड डेट 16 जून 2023 को रखी है और 16 जून 2023 को इसकी एक्स dividend  तारीख भी तय की गई है।

High Energy Batteries (India) Ltd

हाई एनर्जी बैटरी इंडिया लिमिटेड भारत की बैटरी निर्माण क्षेत्र की एक प्रमुख कंपनी है जिसने अपने निवेशकों को अब तक 0.81% के डिविडेंड yild प्रदान किए हैं और पिछले 1 साल में कंपनी ने 64.3% से अधिक रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं जो बहुत ही खास है।

एनर्जी बैटरी इंडिया लिमिटेड ने अपने फाइनल डिविडेंड की घोषणा के स्वरूप को अपने निवेशकों को 3.50 पैसे का डिविडेंड का ऐलान किया है जिसकी एक्स डिविडेंड की तारीख 16 जून 2003 तक रखी है।

Eimco Elecon (India) Ltd

eimco elecon India limited कंपनी शेयर बाजार की इंजीनियरिंग और इंडस्ट्रियल इक्विपमेंट सेक्टर की एक बहुत ही लोकप्रिय कंपनी है और इसने अपने निवेशकों को 0.81% डिविडेंड जब तक प्रदान किए हैं तो कंपनी ने 1 साल में अपने निवेशकों को 77.5% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है।

eimco elecon India limited कंपनी ने अपने अंतिम डिविडेंड की घोषणा का ऐलान किया तो उसकी राशि 5 रुपए प्रति शेयर की रखी है और कंपनी ने इसकी एक्स एक्सीडेंट 16 जून 2023 की तय की है।

ये भी पढ़े:-tata motors share price target

Angel One Ltd

एंजल वन लिमिटेड शेयर बाजार की फाइनल स्टॉक ब्रोकिंग सेक्टर की एक जानी-मानी और प्रमुख कंपनी है और इसने अपने निवेशकों को अब तक 2.68% की डिविडेंड यील्ड प्रदान किए हैं तो पिछले 1 साल में कंपनी ने 10% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं जिसके तहत जून महीने में कंपनी ने अपने डिविडेंड का ऐलान किया है।

एंजल वन लिमिटेड कंपनी ने फाइनल डिविडेंड की घोषणा के तहत जो राशि तय की है उसकी कीमत 4 रुपए प्रति शेयर है और कंपनी ने इसकी रिकॉर्ड डेट 16 जून 2023 को तय की है और 16 जून 2023 को एक्स डिविडेंड की तारीख भी रखी गई है।

Tata Consultancy Services Ltd

टाटा कंसलटेंसी सर्विस लिमिटेड भारतीय शेयर बाजार की आईटी सॉफ्टवेयर सेक्टर की एक बहुत ही प्रमुख और मजबूत कंपनी मानी जाती है और अब तक इसने अपने निवेशकों को 3.8% डिविडेंड yild प्रदान किए हैं तो पिछले 3 साल में कंपनी ने 16% से अधिक सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

टाटा कंसलटेंसी सर्विस लिमिटेड की घोषणा की इसके तहत कंपनी ने अपने निवेशकों को प्रति शेयर 24 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है और उसकी रिकॉर्ड डेट 15 जून 2030 को रखी और एक्स डिविडेंड 15 जून 2023 की रखी है।
निष्कर्ष-भारतीय शेयर बाजार में कई कंपनियों ने अपना डिविडेंड का ऐलान किया है जिसके तहत कंपनी में रिकॉर्ड डेट एक्स डिविडेंड डेट भी तय की है तो अगर आपको किसी शेयर में लंबे समय के लिए होल्ड किए  हैं तो आपके लिए जून महीना खुशी से गुजरने वाला है, क्या की डिवीडेंड के स्वरूप में कुछ राशि आपके बैंक अकाउंट में जमा हो जाएगी।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। careermotto.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

bcg share price target

gnfc share price target

tanla share price target

tata steel share price target

prakash steelage share price target

lemon tree share price target

rcf share price target

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button