बोनस-न्यूज़

टेक्सटाइल सैक्टर की कंपनी का बोनस शेयर की घोषणा,MK Exim India Share bonus news

शूटिंग और शर्टिंग का बिजनेस करने वाली MK Exim India Share कंपनी जो टेक्सटाइल सेक्टर में काम करती है, उसने अपने निवशेक को बोनस शेयर देने की घोषणा की है, साथ में इस कंपनी ने साल 2023 में 70% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

MK Exim India Share कंपनी का कामकाज

पूरा लेख एक नजर में

कंपनी की शुरुआत 31 दिसंबर 1992 में जयपुर, राजस्थान से इसकी शुरुआत की गई है, यह कंपनी MK Exim इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से इसकी शुरुआत की गई थी, वर्तमान में यह कंपनी शूटिंग शटिंग फैब्रिक में कंपनी काम करती है तो कंपनी 5 मिलियन मीटर कॉटन की कंपनी की कैपेसिटी है, कंपनी के अगर हम मुख्य ब्रांड की बात करें, तो कंपनी cashmere fabric,isiem brand,galaxy brand, classic,jhai jhoray fabric, French elegance जैसे ब्रांड शामिल है।

साल 2023 में रहा अच्छा प्रदर्शन

MK Exim India Share जो साल 2023 में स्टॉक ने अच्छा प्रदर्शन किया है, क्योंकि इसने पूरे साल में निवेशकों को 70% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,यह स्टॉक जनवरी में 72 रुपए पर ट्रेड कर रहा था और बाद में अच्छी खासी ग्रोथ दिखाते हुए यह स्टॉक 140 रूपये के पार दिसंबर के अंत तक गया था।

कंपनी का कुल मार्केट कैप 381.74 करोड़

कंपनी के वर्तमान स्थिति देखें, तो MK Exim India Share कंपनी का कुल मार्केट कैप 381.74 करोड़ का है, तो कंपनी के प्रमोटर्स के होल्डिंग 42.05% की दर्ज है, कंपनी के ऊपर 2.43 करोड़ का कर्ज है, तो 9.49 करोड़ की राशि कंपनी के पास फ्री में उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 41.64% का दर्ज है।

कंपनी का बोनस शेयर की घोषणा

अपने निवेशकों को एक्सचेंज फाइल द्वारा जारी किया है,MK Exim India Share कंपनी अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने की घोषणा कर दी गई है, उसके रिकॉर्ड डेट 17 जनवरी 2024 के रखी गई है और एक्स बोनस डेट 17 जनवरी 2024 की ही रखी गई है, यह जानकारी कंपनी ने 8 जनवरी 2024 को दिए हैं और बोनस का रेशियो 1:2 का रखा गया है, इससे पहले कंपनी में साल फरवरी 2022 को 2:1 रेश्यो से बोनस दिया था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ]hindi.stocknewshub.in वेबसाइट आपको पोस्ट के माध्यम से फाइनेंशियल एजुकेशन देने का काम करती है, देखा जाए तो शेयर मार्केट निवेश के लिए जोखिम भरा होता है, तो की निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर है, उसकी सलाह लेना ना भूलिए हमारी वेबसाइट SEBI के वित्तीय सलाहकार नहीं है।

READ MORE- SJVN Share ने हासिल की बड़ी उपलब्धि,गुजरात के बाद अब यूपी से बड़ी खुशखबरी

70 रुपए के नीचे स्टॉक की 1 के बदले 4 बोनस शेयर की घोषणा

25 रूपये नीचे स्टॉक को अमेरिका से 50,000 डॉलर का ऑर्डर

10 रुपए के स्टॉक की 1 के बदले 1 बोनस शेयर की घोषणा

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button