ट्रेंडिंग न्यूज़

force motors share में 20% की तेजी से uper circuit और 52 week लेवेल को किया पार

भारतीय शेयर बाजार की ऑटो मोबाइल में सेक्टर की force motors share कंपनी  में वर्तमान कमाल की तेजी दर्ज हुई है कंपनी ने अब अपर सर्किट के साथ भी 52 वीक का हाई लेवल को भी टच किया है और वर्तमान शेयर में 20% की कमाल की तेजी दर्ज हुई है तो इसका क्या कारण है और साथ में भविष्य force motors share price target 2023 को लेकर क्या नजर आ सकते इसके बारे में आज हम विस्तार से जानकारी लेने वाले हैं।

force motors share कंपनी की जानकारी

फोर्स मोटर की शुरुआत 1958 में एनके.फिरोदिया ने की थी असल में यह कंपनी ऑटोमोबाइल सेक्टर की कंपनी है जहां पर कंपनी डिजाइन, डेवलपमेंट के साथ मैन्युफैक्चर का भी काम करती है तो  कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट की बात करे तो उसमे  अधिकतर ट्रैक्टर, थ्री व्हीलर, हेवी कमर्शियल व्हीकल्स ,मल्टी यूटिलिटी व्हीकल्स ,लाइट कमर्शियल व्हीकल का निर्माण करती है कंपनी के टॉप ब्रांड की बात करें तो कंपनी कार्गो किंग, बलवान, गुरखा,trax,ट्रैवलर और ट्रैवलर मोनोबस ये नाम शामिल है।

force motors share में कमाल की तेजी

force motors share कमाल की तेजी इस बार मार्केट में दर्ज की है इसका कारण है कंपनी ने मार्च क्वार्टर 4 2023 के जब रिजल्ट सामने की तो उसमें नेट प्रॉफिट है उसमें कमाल की तेजी दर्ज हुई जो 146.62 करोड की है जो पिछले साल 42 करोड़ की क्वार्टर के हिसाब से बहुत ही अधिक है।

शेयर मार्केट इस खबर के कारण कंपनी 20% की तेजी दर्ज की और साथ में कंपनी ने अपर सर्किट भी लगा है और कंपनी ने अपने साल का 50 वीक हाई लेवल को भी पार किया है जो वर्तमान में इस शेयर की प्राइस है वह 1,718 रुपए के पार पार चुकी है जो पिछला 50 वीक हाई लेवल 1603 का था।

Secrets Tips

force motors share

force motors share price history

वर्तमान में इस शेयर के कमाल की तेजी दर्ज हुई है लेकिन अगर वर्तमान को छोड़कर अगर हम इतिहास में जाकर देखें तो मार्च 2022 में कंपनी ने 3240 करोड के नेट सेल्स जनरेट करके दिए थे उस पर आधारित ये मार्च 2022 के जो नेट प्रॉफिट निकले थे वह उस में -74 करोड़ भारी गिरावट दर्ज हुई थी वहां पर क्योंकि कंपनी के जो खर्चे हैं इन पर काबू कंपनी नहीं कर पाए थे तो अगर हम टोटल खर्च के बात करें 3173 करोड़ के खर्च हुए थे जिसके कारण कंपनी पूरी तरह से गिरावट दर्ज हुई थी।
force motors share कंपनी के अपने निवेशक को रिटर्न की बात करें तो पिछले 1 साल में कंपनी ने 38% सीजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और अगर हम पिछले 3 साल में देखे तो कंपनी ने 18% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है और उसके साथ 5 साल में 1.9% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं तो 1 साल से 3 साल में कंपनी ने अपने निवेशकों को निराश नहीं किया है।
 कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग देकर तो 61% की है और कंपनी का मार्केट कैप का 2,264 करोड का है और कंपनी के पास फ्री कैश 71.96 करोड की और कंपनी के उपर 1,068.82 करोड़ के कर्ज है जो चिंता का विषय बना हुआ है।
ये भी पढ़े:-rcf share price target

force motors share price target 2023कहा तक हो सकते है?

फोर्स मोटर शेयर कंपनी के अप्रैल 2023 प्रोडक्शन रिपोर्ट देखें तो उसमें अंतरराष्ट्रीय बिक्री में कमाल की तेजी दर्ज हुई है जिसमें कंपनी ने स्मॉल कमर्शियल व्हीकल और लाइट कमर्शियल व्हीकल में 2,017 यूनिट सेल किए हैं और साथ में कंपनी ने यूटिलिटी व्हीकल्स, स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल और ट्रैक्टर में 304 यूनिट अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बिक्री किए है, और साथ में डोमेस्टिक सेल की बात करें तो कंपनी ने 1612 यूनिट के सेल किए हैं।

force motors share  कंपनी 2020 के फॉर्च्यून इंडिया 500 कंपनी में 359 पर रैंक हुई थी कंपनी के बिजनेस का विस्तार की बात करें तो कंपनी अब जो प्रोडक्शन है उसकी सेल भारत सहित अफ्रीका, लैटिन अमेरिका, जर्मनी और एशिया के सभी देशों में बिक्री करती है।

वर्तमान में देखेंगे तो कंपनी ने अपना पूरा फोकस भारत सहित अन्य अंतरराष्ट्रीय देशों में भी अपनी प्रोडक्ट का सेल करने में किया है तो इससे आधार पर 2023 में ही तो आपको अच्छे खासे टारगेट नजर आ सकते हैं तो उसमें पहला टारगेट आपको 1900 रुपए और दूसरा टारगेट 2000 रुपए तक जा सकता है।

Secrets Tips

ये भी पढ़े:-prakash steelage share price target

निष्कर्ष- force motors share कंपनी के जानकारी में हमने शुरू में कंपनी की जानकारी ली बिजनेस मॉडल बिजनेस का विस्तार कहां तक हुआ है और वर्तमान में किस शेयर में तेजी का कारण भी जाना और अगर आप इस शेयर में निवेश करना चाहते हैं तो किसी जानकारी की सलाह जरूर लें या यहां पर लंबे समय का अनुभव प्राप्त करके आप इस शेयर में निवेश की योजना बना सकते हैं शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए आप इस शेयर से अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। careermotto.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

share price target

mrpl share price target

upl share price target

agi greenpac share price target

jk tyre share price target

tv18 share price target

patel engineering share price target

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button