स्टॉक टारगेट

vakrangee share price target 2023 से 2030 तक होगी शानदार कमाई

भारत में आपने देखा होगा कि गांव में जहां पर जनसंख्या कम होती है या शहर में जहां पर जनसंख्या अधिक होती है जिससे कारण  डिजिटल,बैंकिंग या उस से रिलेटेड कहीं ऐसी सर्विस ऐसे हैं जिन्हें पाने के लिए गांव में वह सर्विस नहीं होती और शहर में ऐसे भी जगह है जहां पर अधिक जनसंख्या के कारण वहां पर वह सर्विस का समय अधिक होने के कारण लोग परेशान होते हैं तो इसी परेशानी को ध्यान में रखकर vakrangee limited कंपनी ने vakrangee kendra की शुरुआत की है जिससे लोगों को अच्छा खासा फायदा हो रहा है।

भारत में vakrangee limited कंपनी का बिजनेस मॉडल कैसा है इनके सर्विसेज कहां तक पहुंचे हैं या इन कंपनी का विस्तार कहां तक हुआ है साथ में भारतीय शेयर बाजारों में vakrangee share की क्या स्थिति है और भविष्य में vakrangee share price target 2023,2024,2025,2030 तक के टारगेट कैसे होंगे इसकी विस्तार से जानकारी आज इस लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

vakrangee limited कंपनी के बारे में जानकारी

vakrangee limited कंपनी मुख्यता BFSI,ATM और ई-कॉमर्स एंड लॉजिस्टिक सर्विस प्रदान करने वाली भारत की एक लोकप्रिय कंपनी है जिसकी शुरुआत मुंबई में मरोल नाका में 28 मई 1990 में बैंक के चार्टर्ड अकाउंट दिनेश नंदवाना की थी शुरू में यह कंपनी टेक्नोलॉजी कंसलटिंग का काम करती थी।

1993 में भारत में मतदान पहचान पत्र बनाने के लिए कंपनी को काम मिला और धीरे-धीरे कंपनी का विस्तार होने लगा उसके बाद 2010 में कंपनी को यूआईडी कार्ड बनाने के लिए फ्रेंचाइजी के रूप में लोगों के सामने आने लगी तो 2017 में फोर्स इंडिया कंपनी ने यह ऐलान किया कि भारत की प्रमुख सरकारी परियोजना के लिए वक्रांगी एक प्रमुख इंटीग्रेटर है।

Secrets Tips

vakrangee limited कंपनी के विस्तार की बात करें तो भारत में यह 32 राज्यों में इसका विस्तार हो चुका है और आप तक vakrangee kendra की स्थापना की बात करें तो 24,887 के आसपास भारत में केंद्र स्थापित हो चुके है,कंपनी ने 595 जिले को कवर कर चुका है।

भविष्य में vakrangee share price target क्या होंगे?

भारत सहित दुनिया भर के जितने भी लोग हैं वह अधिकतर आपने जो काम है चाहे पैसे निकालने के हो चाहे पैसे भरने के हो या कोई डॉक्यूमेंट रिलेटेड काम हो तो इसकी सर्विस फास्ट होनी चाहिए इसलिए वक्रांगी लिमिटेड कंपनी का भारत में विस्तार काफी अच्छा हो चुका है।

वक्रंगी लिमिटेड कंपनी का एक ही उद्देश्य है कि लोगों को एक ही जगह पर सभी सारे सलूशन एक साथ मिलने चाहिए जिसके  इस कंपनी का मुख्य उद्देश्य है कि एक स्टॉप वन शॉप मतलब एक ही जगह पर आपको आपके सभी सलूशन मिलने चाहिए जिसके तहत के काम कर रहे हैं और वर्तमान में सक्सेस भी हो रहे तो भविष्य में आपको vakrangee share price target 2023,2024,2025,2030 तक अच्छे खासे नजर आ सकते हैं तो वो टारगेट कहां तक जा सकता है तो इसकी विस्तार से हम एक-एक करके जानकारी लेने वाले हैं।
vakrangee share price target

vakrangee share price target 2023

शेयर बाजार में BPO और ITes सेक्टर की vakrangee share कंपनी का अगर हम फंडामेंटल एनालिसिस  करें तो इस कंपनी का मार्केट कैप 1,997.18 करोड़ का है और कंपनी के पास अब तक फ्री कैश फ्लो 48.09 करोड की है और कंपनी ने अपने निवेशकों को आपका जो डिविडेंड दिया है वह 0.28% का है और इस कंपनी के पास प्रमोटर होल्डिंग 42.6% की है और कंपनी के ऊपर अभी तक कोई भी कर्ज नहीं है जो इस कंपनी की खास बात है कंपनी के सेल्स ग्रोथ 204.39% के हैं तो प्रॉफिट ग्रोथ 93.45% के है तो आपने इस कंपनी का जो फंडामेंटल देखा तो फंडामेंटल कंपनी काफी मजबूत मानी जा रही है।

vakrangee share कंपनी फंडामेंटल काफी मजबूत नजर आ रही है साथ में इसकी ओनरशिप स्थिर है वैल्यूएशन भी काफी अच्छा है जिसे कारण भविष्य में vakrangee share price target 2023 में इसका पहला टारगेट है वह 22 रुपए और दूसरा टारगेट आपको 24 रुपए तक नजर आ सकता है।

Secrets Tips

vakrangee share price target 2024

vakrangee limited कंपनी के अगर हम पिछले 5 साल के नेट सेल्स से देखें तो उसमें मार्च 2018 में 6,379.31 करोड़ के नेट सेल्स जनरेट हुए थे फिर उसके बाद मार्च 2019 में 1,449.77 करोड़ के नेट सेल्स जनरेट हुए थे फिर उसके बाद मार्च 2020 में 623.35 करोड के नेट सेल्स से जनरेट किए हुए थे फिर मार्च 2021 में 227.44 के नेट सेल्स जनरेट हुए थे फिर उसके बाद मार्च 2022 में 692.29 करोड़ के नेट सेल्स जनरेट हुए हैं तो अगर हम देखे तो शुरू में मार्च 2018 में कंपनी अच्छे खासे नेट सेल्स जनरेट किए थे लेकिन कोरोना समय आने के बाद इस शेयर में जो इनकम है उस में गिरावट दर्ज हुई है लेकिन मार्च 2022 में देखें तो कंपनी ने नेट सेल्स में फिर से तेजी दर्ज की है।

ऊपर हमने कंपनी के पिछले 5 साल के नेट सेल्स से देखें तो उसी पर आधारित अब हम कंपनी के पिछले 5 साल के नेट प्रॉफिट देखने वाले हैं तो मार्च 2018 में 662.62 करोड के नेट प्रॉफिट हुए थे फिर मार्च 2019 में 20.18 करोड के नेट प्रॉफिट जनरेट हुए थे फिर उसके बाद मार्च 2020 में 64.52 करोड के नेट प्रॉफिट जनरेट हुई थी फिर उसके बाद मार्च 2021 में 51.36 करोड के नेट प्रॉफिट दर्ज किए थे, फिर मार्च 2022 में 99.36 करोड की नेट प्रॉफिट दर्ज हुए हैं जो शुरू में मार्च 2018 में कंपनी अच्छा खासा परफॉर्मर्स कर रही थी तो नेट प्रॉफिट अच्छे थे लेकिन फिर भी बीच में थोड़ी गिरावट दर्ज हुई है लेकिन बाद में देखें तो फिर से कंपनी वापसी करते हुए नजर आ रही है उसमें वर्तमान बढ़ोतरी नजर आई है।
vakrangee share के पिछले 5 साल के हमने नेट सेल्स से देखें साथ में उस पर आधारित नेट प्रॉफिट देखे तो शुरू में मार्च 2018 में कंपनी अच्छा खासा तेजी रही थी लेकिन बीच में थोड़ी गिरावट आपको नजर आयी, फिर लेकिन मार्च 2022 में नेट सेल्स के साथ कंपनियां नेट प्रॉफिट भी अच्छे खासे दर्ज किए हैं तो इससे कारण भविष्य में 2024 में भी कंपनी ऐसे परफॉर्मेंस देती है तो vakrangee share price target 2024 में इसका पहला टारगेट है वह आपको 30 रुपए और दूसरा टारगेट 35 रुपए तक नजर आ सकता है।

vakrangee share price target 2025

कंपनी भारत में मुख्यता BFSI सर्विसेज प्रदान करती है जिसमें बैंकिंग सर्विसेस, इंश्योरेंस सर्विसेस और फाइनेंशियल सर्विसेस प्रोवाइड करती है यह तीन सर्विसेस है जिसमें वर्तमान में अधिक से अधिक मांग है साथ में भविष्य में भी यह सर्विस है वो गांव या बड़े शहर में जहां पर अधिक आबादी होती है यहां पर अच्छी खासी मांग है।

vakrangee limited कंपनी लॉजिस्टिक सर्विस में इसमें भी अपने ई-कॉमर्स मॉडल के द्वारा  कुरियर ऑनलाइन बुकिंग सर्विस भी प्रदान करती है जिसमें सर्विस पार्टनर के तौर पर डिलीवरी के साथ पार्टनरशिप की है तो यह लॉजिस्टिक सर्विसेज का बिजनेस वर्तमान में इसके अच्छे खासे ग्रोथ है साथ में भविष्य में भी सभी चीजें ऑनलाइन होने के कारण यह कॉमर्स सर्विसेस की अधिक मांग है जिससे कारण कंपनी को आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है।
vakrangee share कंपनी की एटीएम सर्विस भारत की 4 नंबर की एटीएम सर्विस देनी वाली कंपनी हैं जो आरबीआई से प्रमाणित है अगर आने वाले दिनों में भारत की आबादी तेजी से बढ़ रही है जिससे कारण ATM service की अधिक से अधिक आवश्यकता गांव या जहां पर ज्यादा आबादी है वहां पर पड़ सकती है,जिसके कारण कंपनी के vakrangee share price target 2025 में टारगेट होंगे जिसमें पहला टारगेट को 40 रुपए और दूसरा टारगेट 45 रुपए तक नज़र आ सकता है।

vakrangee share price target 2030

vakrangee limited कंपनी का भारत ने विस्तार की बात करें तो भारत में कुल 24,887 केंद्र हैं जो 32 अलग-अलग स्टेट में शामिल है और कंपनी अब फ्रेंचाइजी के द्वारा कंपनी का विस्तार भी कर रही है जहां पर कंपनी अपने उपभोक्ता के लिए कोई अगर फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो उसको वन काउंटर और वन एटीएम के साथ भी सुविधा उपलब्ध हैं साथ में 1 काउंटर विदाउट एटीएम और ओन्ली एटीएम में भी कंपनी फ्रेंचाइजी देती है।

भारत में आने वाले दिनों में तेजी से आबादी बढ़ रही है जिससे कंपनी का सर्विस में भी आपको अच्छा खासा विस्तार नजर आएगा कंपनी के our partner में बड़े-बड़े नाम शामिल है जिसमें अमेजॉन, भारती पे, जियो डिलीवरी, और भारत के जितने भी मुख्य बैंक है जिसमें यूनियन बैंक ,बैंक ऑफ बड़ौदा ,इलाहाबाद बैंक, पंजाब नेशनल बैंक ,भारतीय रिजर्व बैंक, एलआईसी बैंक ऑफ इंडिया जैसे नाम शामिल हैं।
जो भी कंपनी की फ्रेंचाइजी ले लेता है उस समय टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म के द्वारा इसमें क्वालिटी और रियल टाइम इंटीग्रेट होने के लिए कंपनी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भविष्य में अधिक करने वाली है जिससे कारण आपको vakrangee share price target 2030 में इसका पहला टारगेट है वह आपको 130 रुपए और दूसरा टारगेट 140 रुपए तक नजर आ सकता है।

RISK OF vakrangee share

vakrangee limited कंपनी में रिस्क फैक्ट है कि कंपनी ने पिछले 5 साल से 1 साल तक अच्छे खासे cagr रिटर्न नहीं दिए हैं और साथ में कंपनी के नेट सेल्स अच्छे हैं लेकिन कंपनी के ऊपर जो खर्चे हैं उन पर काबू नहीं है जिससे कारण नेट प्रॉफिट अच्छे खासे नहीं बन रहे हैं।

READ MORE-aarti industries share price target in hindi

मेरी प्रतिक्रिया 

vakrangee share में निवेश करने से पहले मेरी प्रतिक्रिया ये है कि जितने भी vakrangee limited की जो सर्विसेस है वह अब मोबाइल ऑनलाइन और फास्ट होने के कारण में सभी लोग अपने घर पर ही कर पा रहे हैं जिससे कारण भविष्य में आपको इसके गिरावट ही नजर आ सकती है फिर भी अगर आप निवेश करने से पहले किसी जानकार की सलाह जरूर लें।

vakrangee share की मजबूती

  • कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त है
  • कंपनी का PEG रेश्यो 0.56 का है।
  • कंपनी का वर्तमान का लिक्विडिटी पोजीशन का रेश्यो 12.32 का है जो अच्छा माना जाएगा।

vakrangee share की कमजोरी

  • पिछले 3 साल में कंपनी ने कमाई ग्रोथ -21.84% का है।
  • कंपनी का पिछले 3 साल ROE 2.76% की है।
  • पिछले 3 साल में कंपनी ने ROCE 3.50% की दर्ज है।

FAQ

सवाल-vakrangee share price target 2026 तक क्या हो सकता है?

जवाब- 2026 में vakrangee share price target है उसमें पहिला टारगेट आपको 55 रुपये और दूसरा टारगेट 60 रुपये तक जा सकता है।

सवाल-vakrangee bonus की history क्या है?

जवाब-vakrangee bonus है वो 21 dec 2017 को 1:1 ratio से दिया था।

सवाल-vakrangee share split की history क्या है?

जवाब-कंपनी ने अब तक share split नहीं किया है।

निष्कर्ष-vakrangee share कंपनी का भारत में कहां तक विस्तार हुआ है इस कंपनी का बिजनेस मॉडल कैसा है साथ में कंपनी की सभी जानकारी साथ में भारतीय शेयर बाजार में शेयर की वर्तमान में क्या स्थिति है और अपने निवेशकों को  इसने अब तक कितने परसेंट रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं साथ में भविष्य में vakrangee share price target 2023,2024,2025,2030 तक  कहां तक जा सकता है इसके टारगेट क्या होंगे इसकी भी जानकारी आपने इस लेख के माध्यम से ली है तो अगर आपको यह जानकारी पसंद आई होगी तो कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया जरुर दें

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। careermotto.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button