स्टॉक टारगेट

redington share price target 2023 से 2030 तक बम्पर कमाई करने वाला स्टॉक

दुनियाभर में जितने भी छोटे या बड़े उद्योग हैं उसे आगे बढ़ने के लिए या काम को आसान बनाने के लिए आईटी सेक्टर का अहम रोल पाया गया है तो आज ऐसे ही आईटी सेक्टर का redington share कंपनी के बारे में जानकारी लेने वाले हैं, शुरू में हम इस कंपनी का बिजनेस मॉडल इसके कौन-कौन से सर्विसेस है और कहां तक इस कंपनी का विस्तार हुआ है शेयर बाजार में इस शेयर की क्या स्थिति है और साथ में इसने भूतकाल में निवेशकों को कितने परसेंट के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और साथ में भविष्य redington share price target 2023,2024,2025,2030 तक क्या टारगेट निकल कर आ सकते हैं इसकी डिटेल जानकारी इस लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

Redington share कंपनी की जानकारी

Redington share कंपनी की शुरुआत 1993 में हुई है असल में यह कंपनी आईटी सेक्टर और मोबिलिटी स्पेस के सेक्टर में एक प्रमुख कंपनी मानी जा रही है क्योंकि अब इसके 290 के ऊपर ब्रांड कंपनी को सर्विस प्रदान करने का काम करती है साथ में अगर इसका मार्केट डिस्ट्रीब्यूशन और सप्लाई चैन की बात करें तो 8.4 बिलियन की है और 38 से अधिक इमर्जिंग मार्केट में यह सर्विस प्रदान करने का भी काम करती है।

कंपनी की सर्विसेस की बात करें तो कंपनी टेक्नोलॉजी सर्विसेज, लॉजिस्टिक सर्विसेज ,बिजनेस प्रोसेस सलूशन और फाइनैंशल सर्विसेज की सेवा प्रदान करती है कंपनी सलूशन की बात करें तो कंपनी हाइब्रिड इंफ्रा सॉल्यूशन,हाइब्रिड एंटरप्राइजेज, डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन पर भी Redington share कंपनी काम करती है।
दुनिया में क्लाउड का बड़ा मार्केट है इसलिए कंपनी क्लाउड सॉल्यूशन, क्लाउड सर्विसेज प्रदान का भी काम करती है कंपनी के अगर हम ब्रांड की बात करें तो कंपनी एप्पल, गूगल क्लाउड,aws, अरूबा, आईबीएम, माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस और dell  जैसे मुख्य ब्रांड को सर्विस देने का Redington share कंपनी काम करती है।

भविष्य में Redington share price target क्या होंगे?

redington share कंपनी असल में अगर हम बिजनेस की बात करें तो कंपनी इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी ,मोबिलिटी स्पेस टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट के साथ भविष्य के सप्लाई चैन सॉल्यूशंस काम करती हो और कंपनी ने अपना कम समय में बहुत ही अच्छे ब्रांड के साथ सेवा प्रदान करने का काम करती है भविष्य में भी कंपनी के जो टारगेट है उसमें आपको अच्छी खासी तेजी दर्ज होगी तो भविष्य को लेकर redington share price target 2023,2024,2025,2030 क्या टारगेट हो सकते हैं तो इसके पीछे हम विस्तार से जानकारी लेने वाले है।

redington share price target

Secrets Tips

redington share price target 2023

कंपनी का मार्केट कैप 14,377.58 करोड़ का है तो कंपनी के पास अब तक फ्री कैश फ्लो 876.02 करोड़ के आसपास है कंपनी का अपने निवेशकों को अब तक कंपनी ने 3.59% का डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है तो कंपनी के ऊपर 16 लाख का कर्ज है जो ना के बराबर है कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग जीरो है जो किसी को भी अचंभित कर सकती है साथ में कंपनी के सेल्स ग्रोथ 18.92% के हैं और प्रॉफिट ग्रोथ 255.09% के अब तक दर्ज हुए हैं।

कंपनी का एंटरप्राइज वैल्यू 13,501.72 करोड़ का है तो Redington share कंपनी के कुल शेयर की संख्या 78.16 करोड़ की है, कंपनी का P/E 13.41 का है और P/B 4.63 का है, कंपनी का फेस वैल्यू ₹2 का है तो बुक वैल्यू ₹39.74 का है, कंपनी का ROE 40.82% का दर्ज है तो कंपनी का Roce 48.30% का दर्ज है।

Redington share कंपनी फंडामेंटल तौर पर मजबूत मानी जाएगी क्योंकि कंपनी के ऊपर ना के बराबर है लेकिन गौर करने वाली बात है कि कंपनी के पास प्रमोटर होल्डिंग जीरो है मतलब यह निवेशकों को थोड़ा अचंभित करती है लेकिन भविष्य में बढ़ोतरी होती है तो  redington share price target 2023 में टारगेट नजर आ सकते हैं तो उसमें पहला टारगेट आपको 200 रुपए और दूसरा टारगेट 210 रुपए तक जा सकता है।

ये भी पढ़े:-prakash steelage share price target

redington share price target 2024

कंपनी के पिछले 5 साल के नेट सेल्स की जानकारी ली तो मार्च 2018 में कंपनी ने 14,844.21 करोड के नेट सेल्स जनरेट करके दिए फिर उसके बाद मार्च 2019 में कंपनी ने 16,851.21 करोड के नेट सेल्स जनरेट करके दिए थे फिर उसके बाद मार्च 2020 में कंपनी ने 18,632.57 करोड़ के नेट सेल्स दिए थे फिर उसके बाद मार्च 2021 में 22,720.67 करोड़ के नेट सेल्स दर्ज किए थे,फिर मार्च 2022 में 27,018.94 करोड़ के नेट सेल्स दर्ज करके दिये है।
कंपनी के पिछले 5 साल के नेट प्रॉफिट की जानकारी ली तो मार्च 2018 में कंपनी ने 183.92 करोड के नेट प्रॉफिट जनरेट करके दिए थे फिर उसके बाद 2019 में Redington share कंपनी ने 152.14 करोड के नेट प्रॉफिट जनरेट करके दिए थे फिर उसके बाद मार्च 2020 में कंपनी ने 489.60 करोड के नेट प्रॉफिट जनरेट करके दिए थे,फिर मार्च 2021 में 263.33 करोड़ के नेट प्रॉफिट दर्ज करके दिए थे,फिर मार्च 2022 में कंपनी ने 935.07 करोड़ के नेट प्रॉफिट करके दिए थे।
कंपनी के ऊपर हमने पिछले 5 साल के नेट सेल्स देखे उसी पर आधारित बाद में उसके नेट प्रॉफिट भी देखें तो Redington share के नेट सेल्स में वर्तमान में कमाल की बढ़ोतरी है और साथ में नेट प्रॉफिट में भी आपको कमाल की बढ़ोतरी ही नजर आई है तो भविष्य में कंपनी ऐसे ही परफॉर्मेंस देती है तो भविष्य में जिसके जो टारगेट है वह आपको अच्छे खासे नजर आ सकते हैं तो उसमें redington share price target 2024 में आपको पहला टारगेट 230 रुपए और दूसरा टारगेट 240 रुपए तक जा सकता है।

redington share price target 2025

कंपनी का जो बिजनेस है वह भविष्य पर आधारित अधिक है साथ में टेक्नोलॉजी बढ़ने के कारण हर एक उद्योग क्षेत्र में बढ़ती मांग हो रही है और साथ में भविष्य में 5जी सेक्टर में तेजी साथ में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर भी कंपनी का फोकस अधिक है जिससे कारण इसके जो भविष्य के redington share price target है वो  आपको जो टारगेट है वह अच्छे खासे नजर आ सकते हैं।

कंपनी ने अपने निवेशकों को इतिहास में कितने परसेंट के रिटर्न प्राप्त करके दिए है इसकी जानकारी रखना आवश्यक होता है तो इस कंपनी की बात करें तो कंपनी ने पिछले 5 साल में कंपनी ने अपने निवेशकों को 25.8% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं उसी तरह पिछले 3 साल में कंपनी में 58.2% के सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और पिछले 1 साल में कंपनी ने 40.0% के सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिया है मतलब कंपनी ने अपने निवेशकों को बिल्कुल भी निराश नहीं किया है इसके अंतर्गत अगर कंपनी प्रॉफिट और सेल्स ग्रोथ लगातार करती आएगी तो redington share price target 2025 में इसका जो पहला टारगेट है वह 270 रुपए और दूसरा टारगेट 280 रुपए तक जा सकता है।

ये भी पढ़े:- bcg share price target

redington share price target 2030

कंपनी की वर्तमान में कंपनी के बिजनेस का विस्तार की बात करें तो कंपनी के दुनियाभर से 39,500 के आसपास पाटनर है उसके साथ-साथ 7 मिलियन sq.ft वेयरहाउस स्पेस कंपनी के पास से है और कंपनी दुनियाभर के 290 से अधिक ब्रांड के साथ काम करती है और अगर दुनिया भर में कंपनी के सेल्स ऑफिस 70 से अधिक है।

 redington share कंपनी अब आप अपने बिजनेस को अंतर्राष्ट्रीय देशों में अधिक से अधिक फैलाने के ऊपर फोकस कर रही है तो वर्तमान में बात करें तो कंपनी भारत सहित कई ऐसे जो मुख्य शहरों में, साथ अंतरराष्ट्रीय देश उसमें सिंगापुर, मध्य पूर्व अफ्रीका में अपने कदम को आगे बढ़ाते हुए अच्छे  विस्तार करते हुए नजर आ रही है।

2030 तक अन्य देशों में भी कंपनी के विस्तार की बड़ी योजना है तो उसके तहत फ्यूचर में इसके जो टारगेट है उसमें आपको अच्छी खासी बढ़ोतरी नजर आएगी redington share price target 2030 में आपको इसका पहला टारगेट 630 रुपए और दूसरा टारगेट 650 रुपए तक जा सकता है।

RISK OF Redington share

कंपनी का रिस्क फैक्टर की बात करें तो कंपनी का अगर हम शेरहोल्डिंग पेटर्न देखें तो FII की होल्डिंग 60.5% की है पब्लिक 22.82% की है, DII की 16.68% की है और प्रमोटर होल्डिंग जीरो परसेंट की है।

कंपनी की 0% की प्रमोटर होल्डिंग थोड़ा चिंता का विषय है क्योंकि किसी भी निवेशकों को यह मन में सवाल ही आता रहेगा की अगर fii अगर शेयर बेच दी है तो कंपनी के शेयर में भारी गिरावट दर्ज हो सकती है तो  Redington share कंपनी की जीरो प्रमोटर होल्डिंग रिस्क फैक्टर नजर आता है।

ये भी पढ़े:-axita cotton share price target

Redington share की मजबूती

  • कंपनी ने पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 83.18% का दर्ज है।
  • कंपनी का पिछले 3 साल का रिवेन्यू ग्रोथ 17.04% का है।
  • कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त कंपनी है।

Redington share की कमजोरी

  • कंपनी का अगर हम पिछले 5 साल का एबिटा मार्जिन 2.17% का है।
  • कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग जीरो परसेंट की है।

मेरी राय:-

बाजारों में निवेश के लिए Redington share में मेरी यह राय है कि अगर कंपनी के हम पिछले 5 साल से लेकर 1 साल तक देखें तो कंपनी ने अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए वर्तमान में भी कंपनी की स्थिति काफी अच्छी है जिससे कारण फ्यूचर में यह  redington share price target अच्छे खासे टारगेट दे सकती है।

कंपनी की एक ही कमी नजर आती है कि कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग कम है तो अगर यहां पर आप शॉर्ट टर्म के लिए निवेश की योजना बनाना चाहते हैं तो किसी जानकार की सलाह जरूर लें, या यहां पर लंबे समय का अनुभव प्राप्त करके भी यहां पर निवेश की योजना बना सकते हो।

ये भी पढ़े:- hcc share price target

FAQ

सवाल-Redington products क्या है?

जवाब- कंपनी आईटी सेक्टर में सर्विसेस,सोल्युशंस, क्लाउड में भी सर्विस प्रदान करने का काम करती है।

सवाल- redington share price target 2026 तक क्या हो सकते है?

जवाब- 2026 में redington share price targe है उसमें पहिला टारगेट 310 रुपये और दूसरा टारगेट 330 रुपये तक जा सकता है।

सवाल-Redington owner कौन है?

जवाब-Redington owner रमेश नटराजन  है।

निष्कर्ष-Redington share कंपनी की जानकारी लेते हुए हमने शुरू में कंपनी का इतिहास, कंपनी का बिजनेस मॉडल, कंपनी का विस्तार साथ में कंपनी कौन-कौन से सर्विस और प्रोडक्ट का निर्माण करती है।

शेयर बाजार में वर्तमान इस शेयर की क्या स्थिति है, भूतकाल में निवेशक को को कितने परसेंट के रिटर्न दिया और फ्यूचर को लेकर redington share price target 2023,2024,2025,2030 क्या टारगेट नजर आ सकते इसकी पूरी डिटेल जानकारी किस लेख में दी हुई है अगर यह लेख आपको पसंद आया होगा तो अपने सुझाव जरूर दर्ज करे।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। careermotto.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

agi greenpac share price target

tv18 share price target

patel engineering share price target

engineers india share price target

goyal aluminium share price target

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button