स्टॉक टारगेट

himadri share price target 2023 से 2030 तक बड़िया रिटर्न देनवाला मल्टीबैगर स्टॉक

भारत सहित अन्य देशों में केमिकल स्पेशलिस्ट Himadri Speciality Chemical Ltd. कंपनी की जानकारी में शुरू में हम कंपनी का इतिहास, कंपनी का बिजनेस मॉडल, कंपनी किस क्षेत्र में काम करती है, कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट कौन से हैं और साथ में शेयर बाजार में शेयर की क्या स्थिति है, भूतकल में निवेशक की रिटर्न की जानकारी साथ में फ्यूचर को himadri share price target 2023,2024,2025,2030 तक लेकर यह कंपनी अपने निवेशकों को कितने पर्सेंट के टारगेट प्रदान कर सकती इसकी जानकारी इस लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

himadri share कंपनी की जानकारी

कंपनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक स्पेशलिस्ट कार्बन कंपनी की तौर पर मशहूर है,कुछ सालों से कड़ी मेहनत के कारण भारत सहित दुनियाभर में एक प्रमुख ब्रांड निर्माण करने में कामयाब हो चुका है,कंपनी की शुरुआत भारत में 1990 में चौधरी फैमिली की तरफ से हुई है शुरू में कंपनी ने वेस्ट बंगाल में commissioned coal tar distillation प्लांट का निर्माण किया फिर उसके बाद कंपनी की अच्छी परफॉर्मेंस के कारण कंपनी ने दूसरा प्लांट की योजना तहत विशाखापट्टनम में 1993 में commissioned distillation प्लांट का निर्माण किया।
कंपनी ने अपना विस्तार वर्तमान में पूरे भारत भर में 8 मैन्युफैक्चरर प्लांट कंपनी के हैं और साथ में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चाइना जैसे बड़े मार्केट में शांडोंग क्षेत्र में himadri share कंपनी का एक मैन्युफैक्चरर प्लांट है।
कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट की बात करें तो एडवांस कार्बन मैटेरियल का निर्माण करती है जो केमिकल li ion battery में उपयोग में लाया जाता हैं,कार्बन ब्लैक का भी कंपनी निर्माण करती है जो पेंट्स, प्लस्टिक,और टायर में उपयोग में लाया जाता है,स्टील का निर्माण करने वाली  कंपनी को coal tar pitch का भी निर्माण करती है साथ में कंपनी naphthalene derivatives,sulphonated naphthalene formaldehyde ,,poly carboxylate ether, speciality oil ये कुछ himadri share कंपनी के मुख्य केमिकल है, जो औद्योगिक क्षेत्रों सहित जो छोटे या बड़े निर्माण क्षेत्र में उनके अनुसार का अधिकतर केमिकल उपयोग किया जाता है।
ये भी पढ़े:-renuka sugar share price target

भविष्य में himadri share price target क्या होंगे?

कंपनी का विस्तार है भारत में अच्छा खासा हुआ है और भविष्य को लेकर himadri share price target आपको अच्छे खासे टारगेट है वह नजर आ सकते हैं क्योंकि कंपनी के जो प्रोडक्ट है वह भविष्य पर आधारित है क्योंकि सोलर पावर हो EV के क्षेत्र में लगने वाली जो बैटरी है उसमें केमिकल बनाने का काम कंपनी करती है।
साथ में बड़े या छोटे उद्योग क्षेत्र में लगने वाला केमिकल साथ में ऑयल, पैंट्स, फूड्स, ऐसे अलग अलग क्षेत्रों में केमिकल बनाने का काम कंपनी करती है।तो फिर फ्युचर को लेकर himadri share price target 2023,2024,2025,2030 तक कंपनी के जो टारगेट है उसमें आपको कमाल की बढ़ोतरी नजर आ सकती है तो इसे के बारे में हम जानकारी आगे 1 साल के अंतराल में आगे लेने वाले हैं।
himadri share price target

himadri share price target 2023

कंपनी का मार्केट कैप 5,491.99 करोड का है तो कंपनी के पास फ्री कैश फ्लो की उपलब्धता 623 करोड़ की है, कंपनी के ऊपर अगर हम कर्ज की बात करें तो कंपनी के ऊपर 836.20 करोड का कर्ज है,तो कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 45.62% की है कंपनी के सेल्स ग्रोथ 49.46% के हैं तो प्रॉफिट ग्रोथ 219.40 % का दर्ज है।

कंपनी का एंटरप्राइज वैल्यू 5705.14 करोड़ों का है, तो कंपनी के टोटल शेअर की संख्या 43. 28 करोड की है, himadri share कंपनी का फेस वैल्यू ₹1 का है, तो बुक वैल्यू 48.74 रुपए का है,कंपनी का ROE 10.63% का दर्ज है तो कंपनी की ROCE 12.43% की दर्ज है।
फंडामेंटल के तौर पर कंपनी बहुत ही मजबूत कंपनी मानी जाएगी अगर कंपनी के ऊपर 836.20 करोड का कर्ज है तो कंपनी के पास फ्री कैश फ्लो  623.04 करोड का है मतलब कंपनी अपने कर्ज को कभी भी कम कर सकती है तो जिसके तहत आपको भविष्य में इसके अच्छे खासे टारगेट आ सकते हैं तो himadri share price target 2023 में इसमें पहला टारगेट आपको 140 रुपए और दूसरा टारगेट 150 रुपए तक जा सकता है।
ये भी पढ़े:-tata motors share price target

himadri share price target 2024

कंपनी के पिछले 5 साल के नेट सेल्स की डाटा जानकारी प्राप्त की तो कंपनी ने मार्च 2019 में 2,376.62 करोड़ के नेट सेल्स जनरेट करके दिए थे फिर उसके बाद मार्च 2020 में कंपनी ने 1,803.50 करोड़ के नेट सेल्स से दर्ज किए थे फिर उसके बाद मार्च 2021 में himadri share कंपनी ने 1,679.46 करोड़ के नेट सेल्स दर्ज किए थे फिर उसके बाद मार्च 2022 में कंपनी ने 2,791.31 करोड़ के नेट सेल्स दर्ज किए थे फिर मार्च 2023 में कंपनी ने 4,171.84 करोड़ के नेट सेल्स दर्ज किए है।
कंपनी के पिछले 5 साल के नेट सेल्स पर देखें आ तो उसी पर आधारित नेट प्रॉफिट का भी डाटा की जानकारी लेते हैं तो उसने मार्च 2019 में himadri share कंपनी को 311.39 करोड़ के नेट प्रॉफिट दिए थे फिर कंपनी ने मार्च 2020 में 80.98 करोड के नेट प्रॉफिट दर्ज किए थे।
 मार्च 2021 में कंपनी ने 46.67 करोड के नेट प्रॉफिट दर्ज किए थे फिर उसके बाद मार्च 2022 में कंपनी ने 65.06 करोड के नेट प्रॉफिट दर्ज करके दिए थे फिर उसके बाद अब मार्च 2023 में कंपनी ने 207.81 करोड के नेट प्रॉफिट जनरेट करके दिए हैं।
कंपनी के ऊपर हमने पिछले 5 साल के नेट सेल्स और नेट प्रॉफिट की जानकारी ली तो उसमें हमने वर्तमान में देखा कमाल की बढ़ोतरी कंपनी ने हासिल की है जिसके तहत भी भविष्य में भी कंपनी ऐसे ही परफॉर्मेंस देती है, himadri share price target 2024 में आपको इसका पहला टारगेट है वह 175 रुपए और दूसरा टारगेट 185 रुपए तक जा सकता है।

himadri share price target 2025

कुछ सालों से बिजली की एनर्जी स्टोरेज के लिए लियोन बैटरी का इस्तेमाल अधिक होता है और यह बैटरी अधिक तर विश्व भर में Ev वाहन और स्मार्टफोन के बैटरी में लियोन बैटरी का इस्तेमाल किया जाता है तो लिए बैटरी के निर्माण में लगने वाले जो coke granules,coke Powder, synthetic graphite powder, natural graphite powder में केमिकल होते हैं वह केमिकल का निर्माण यह himadri share कंपनी करती है जिसके तहत आप भविष्य में है उसमें कमाल की ग्रोथ नजर आएगी।

कंपनी के अगर हम शेरहोल्डिंग पेटर्न में देखें तो वर्तमान में कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 45.62% की है जो अगर हम मार्च 2022 में मतलब 1 साल पीछे जाए तो कंपनी की जो प्रमोटर होल्डिंग थी वह 45.43% की है।
अब मार्च 2023 में 44.62% की है जो मतलब कंपनी में प्रमोटर में थोड़ी बहुत बढ़ोतरी की है जिसके तहत आपको आपको भविष्य में भी अगर प्रमोटर होल्डिंग में बढ़ोतरी होती है तो himadri share price target 2025  में इसके जो टारगेट होंगे उसमें भी बढ़ोतरी नजर आपको आएगी तो उस पर पहला टारगेट आपको 220 रुपए और दूसरा टारगेट 250 रुपए तक जा सकता है।
ये भी पढ़े:-prakash steelage share price target

himadri share price target 2030

कंपनी कार्बन ब्लैक का केमिकल का निर्माण करती है असल में ये पेंट्स, टायर, प्लास्टिक, फूड,नॉन फूड ग्रेड में जो होती है उसमें यह कार्बन ब्लैक इस्तेमाल किया जाता है तो इसकी भी अच्छी खासी मांग कंपनी के पास है।
कंपनी sulphonated naphthalene formaldehyde  केमिकल का जो निर्माण करती है असल में ये छोटे या बड़े उद्योग क्षेत्रों में जो कंक्रीट होते हैं इसमें यह केमिकल यूज किया जाता है इसके तहत इसको भी अच्छी खासी इस केमिकल की मांग है जिसके तहत भी himadri share कंपनी के आपको अच्छे खासे टारगेट हो सकते है।
अपनी के निवेशकों को कितना परसेंटेज रिटर्न की जानकारी ले तो कंपनी ने पिछले 5 साल में कंपनी ने 1.4% के सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,तो पिछले 3 साल में कंपनी ने 39.4% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और कंपनी ने पिछले 1 साल का भी जानकारी ले तो उसमें कंपनी ने 86.2% की सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिया है मतलब 2 साल में कंपनी ने निवेशकों को मालामाल कंपनी किया है और भविष्य में भी himadri share price target 2030 तक कंपनी के टारगेट 630 रुपए और दूसरा टारगेट 670 रुपए तक जा सकता है।

RISK OF Himadri Share

कंपनी की रिस्क फैक्टर की बात करें तो कंपनी के ऊपर 836 करोड का कर्ज है और कंपनी की जो प्रमोटर होल्डिंग है उसमें भी कमी है और साथ में प्रतिस्पर्धी कंपनी की बात करें तो उसमें बालाजी अमीनेस,अनुपम रसायन इंडिया,जीएचसीएल,लक्ष्मी ओर्गनीक जैसे बड़े-बड़े नाम शामिल है जिसके तहत परफॉर्मर्स करना कंपनी के पास चैलेंजिंग काम है तो कंपनी के ये 3 रिस्क फैक्टर नजर आते है।

Secrets Tips

ये भी पढ़े:-goyal aluminium share price target

Himadri Share की मजबूती

  • कंपनी का पिछले 3 साल में 36.91% के प्रॉफ़िट ग्रोथ दर्ज किया है।
  • पिछले 3 साल के रेविन्यू ग्रोथ 32.25% का दर्ज है।
  • कंपनी का कॅश फ्लो 623 करोड़ का है जो काफी अच्छा माना जायेगा।

Himadri Share की कमजोरी

  • कंपनी के उपर 836.20 करोड़ का कर्ज है।
  • कंपनी का पिछले 3 साल में ROE है,वो 5.71% का है।

मेरी राय:-

बाजार की इस केमिकल सेक्टर की himadri share कंपनी में अगर आप निवेश की योजना बनाना चाहते हो तो निवेश के लिए यह कंपनी बेहतरीन कंपनी मानी जाएगी क्योंकि इनके जो प्रोडक्ट है वह भविष्य पर आधारित है पेट्रोल और डीजल और सीएनजी गैस जैसी चीजें महंगे होने के कारण भारत सहित दुनियाभर के जितने भी राष्ट्र है वहीं में EV में शिफ्ट हो रहे हैं।

EV सेक्टर में मुख्य रूप लियोन बैटरी उपयोग किया जाता है और उसमें बैटरी निर्माण में जो केमिकल यह कंपनी बनाती है तो यह कंपनी का सबसे मजबूत पक्ष है इसके तहत आप यहां पर निवेश की योजना बना सकते हो लेकिन निवेश करने से पहले किसी जानकार की सलाह लेकर आप यहां पर निवेश की योजना बना सकते हैं।

ये भी पढ़े:-patel engineering share price target

Secrets Tips

FAQ

सवाल-himadri share good or bad

जवाब-विश्व भर में जितनी भी मानव निर्मित चीजें होती है वो अधिकतर 99% केमिकल का निर्माण किया जाता है जिसके तहत आप इस कंपनी के निवेश के लिए भविष्य के लिए अच्छी कंपनी मान सकते हैं क्योंकि उनके जो केमिकल का जो निर्माण कंपनी करती है वह केमिकल भविष्य पर आधारित प्रोडक्ट पर उपयोग होने वाला है जिसके तहत यह काफी अच्छा शेयर है।

सवाल-himadri share price target 2026 तक क्या हो सकते है?

जवाब- 2026 तक himadri share price target है, उसमें पहिला टारगेट 230 रुपये और दूसरा टारगेट 250 रुपये तक जा सकता है।

सवाल-What is himadri Speciality Chemical Products?

जवाब-कंपनी मुख्य रूप से औद्योगिक क्षेत्र में लगने वाले कई सारे केमिकल का निर्माण करती है कंपनी मुख्य रूप से प्लास्टिक, रबर ,टायर ,पेंट्स, ऑयल और साथ में ली आयन बैटरी जैसे सेक्टर की कंपनियों में केमिकल निर्माण का काम कंपनी करती है।

सवाल-himadri chemicals owner कौन है

जवाब- अनुराग चौधरी himadri chemicals owner है।

निष्कर्ष-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्पेशलिस्ट ऑफ केमिकल का निर्माण करने वाली कंपनी की जानकारी लेते हुए अपने कंपनी का शुरू में इतिहास कंपनी के प्रोडक्ट कंपनी की विस्तार की जानकारी देखी और  साथ में शेयर बाजार में इस कंपनी ने कितने पर्सेंट के रिटर्न दिया है इसकी जानकारी प्राप्त कर ली है।

फ्यूचर को himadri share price target 2023,2024,2025,2030 तक लेकर क्या टारगेट बन सकते हैं इसका भी आपने इस लेख के माध्यम से पूरी जानकारी ली है तो अगर यह जानकारी आपको पसंद आई होगी तो आप अपने सुझाव कमेंट बॉक्स में जरूर दर्ज करें।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। careermotto.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

evexia lifecare share price target 

bajaj hindustan share price target

aarti industries share price target

mrpl share price target

upl share price target

agi greenpac share price target

jk tyre share price target

careermotto

A self-motivated and hard-working individual, I am currently engaged in the field of digital marketing to pursue my passion of writing and strategising. I have been awarded an MSc in Marketing and Strategy with Distinction by the University of Warwick with a special focus in Mobile Marketing. On the other hand, I have earned my undergraduate degrees in Liberal Education and Business Administration from FLAME University with a specialisation in Marketing and Psychology.

Related Articles

Back to top button